Friday, June 21, 2024
Advertisement

अकाली बीजेपी गठबंधन को लेकर सुखबीर बादल ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या-क्या कहा?

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पार्टी कोई छोटी-मोटी राजनीतिक पार्टी नहीं है, यह सिद्धांतों की पार्टी है। उन्होंने सरकार बनाने के लिए पार्टी नहीं बनाई है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 26, 2024 16:01 IST
Sukhbir Singh Badal, SAD- India TV Hindi
Image Source : FILE सुखबीर सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल

अमृतसर : लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंजाब में अकेले मैदान में उतरने की घोषणा के बाद आज अमृतसर पहुंचे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पार्टी कोई छोटी-मोटी राजनीतिक पार्टी नहीं है, यह सिद्धांतों की पार्टी है। उन्होंने सरकार बनाने के लिए पार्टी नहीं बनाई है , देश की रक्षा करना, पंजाब की रक्षा करना और पंजाबी लोगों के भाईचारे और शांति के लिए, यह अकाली दल की जिम्मेदारी है। यह हमारा सिद्धांत है।

एसएडी वोट की राजनीति नहीं करता-सुखबीर बादल 

उन्होंने आगे कहा कि  हमारी कोर कमेटी ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे सिद्धांत क्या हैं। हमारे पास कई मुद्दे हैं। उन्होंने कहा- अकाली दल भारत में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति को लेकर वोट की राजनीति नहीं करता है। उन्होंने कहा कि भारत में किसानों के लिए अगर कोई लड़ रहा है तो शिरोमणि अकाली दल लड़ रहा है।  शिरोमणि अकाली दल हमेशा किसानों के साथ खड़ा है।  उन्होंने कहा कि दिल्ली में जितनी भी राष्ट्रीय पार्टियां हैं, वो सिंगल वोट की राजनीति करती हैं। हम वोट की राजनीति नहीं करते, पंजाब हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी-सुनील जाखड़

बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने यह जानकारी दी कि लोकसभा चुनावों में पंजाब में बीजेपी किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। यह घोषणा शिरोमणि अकाली दल और भाजपा में संसदीय चुनाव के लिए फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों के बीच की गई। पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान सात चरणों के चुनाव के अंतिम चरण में, एक जून को होगा।

जाखड़ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘भाजपा पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले ‘फीडबैक’ के बाद यह फैसला लिया है। जाखड़ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा द्वारा किए काम किसी से छिपे नहीं हैं।’’ भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी गयी है। 

(रिपोर्ट-विशाल शर्मा, अमृतसर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement