Thursday, May 09, 2024
Advertisement

G20 समिट में जो बाइडेन के स्वागत के लिए कलाकार ने बनाई विशालकाय पेंटिंग, सामने आया VIDEO

G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्वागत के लिए अमृतसर के कलाकार ने 7X5 फीट की विशालकाय पेंटिंग बनाई है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 05, 2023 9:36 IST
Joe Biden, Joe Biden Painting, Joe Biden News, Joe Biden G20- India TV Hindi
Image Source : ANI जो बाइडेन की पेंटिंग को अंतिम रूप देते हुए डॉ. जगजोत सिंह।

अमृतसर: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्वागत के लिए पंजाब के अमृतसहर शहर में एक कलाकार ने 7X5 फीट की बड़ी सी पेंटिंग बनाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह खूबसूरत पेंटिंग बनाने वाले कलाकार का नाम डॉ. जगजोत सिंह है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए 7 सितंबर को भारत आएंगे। व्हाइट हाउस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। G20 का मौजूदा अध्यक्ष भारत नयी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले इस शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं की मेजबानी करेगा।

शानदार दिख रही है बाइडेन की विशालकाय पेंटिंग

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में जगजोत अमेरिकी राष्ट्रपति की पेंटिंग को अंतिम रूप देते नजर आ रहे हैं। बाइ़डेन की इस पेंटिंग पर अंग्रेजी में 'WELCOME TO G20' लिखा हुआ है। बाइडेन की यह पेंटिंग काफी जीवंत नजर आ रही है और वीडियो में जगजोत इस पर ब्रश फिराते नजर आ रहे हैं। पेंटिंग में बाइडेन के चेहरे से जुड़ी हर डिटेल का खास ध्यान रखा गया है। बता दें कि हाल ही में एक सवाल के जवाब में अमेरिका राष्ट्रपति ने कहा था कि वह इस हफ्ते भारत की अपनी यात्रा को लेकर उत्सुक हैं। पिछले कुछ सालों में भारत और अमेरिका के संबंधों में मजबूती आई है और माना जा रहा है कि बाइडेन की यह यात्रा दोनों देशों के बीच रिश्ते को और मजबूत करेगी।


नई दिल्ली में ये रहेगा जो बाइडेन का पूरा कार्यक्रम
व्हाइट हाऊस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, बाइडेन आने वाले शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन से इतर मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति 9 सितंबर और 10 सितंबर को G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसमें वह सदस्य देशों के नेता स्वच्छ ऊर्जा अपनाने और जलवायु परिवर्तन से निपटने सहित अन्य अहम वैश्विक मुद्दों को संबोधित करने के लिए उठाए जा रहे संयुक्त कदमों पर चर्चा करेंगे। बयान के मुताबिक, ‘नई दिल्ली की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जी20 समूह के नेतृत्व की भी सराहना करेंगे।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement