Thursday, May 09, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर भगवंत मान का बड़ा दावा, बोले- पंजाब में AAP जीतेगी सभी सीटें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 'आप' राज्य की सभी 13 लोकसभा सीट जीतेगी और विपक्षी दल अपना खाता नहीं खोल सकेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 11, 2024 23:21 IST
पंजाब के सीएम भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब के सीएम भगवंत मान

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी ने जहां पांच राज्यों में हुए चुनाव में तीन राज्यों को जीतने के साथ ही लोकसभा चुनाव जीतने में जुट गई है, तो वहीं विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में शामिल पार्टियों ने भी सीट बंटवारे पर चर्चा शुरू कर दी है। इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य की सभी 13 लोकसभा सीट जीतेगी और विपक्षी दल अपना खाता नहीं खोल सकेंगे। भगवंत मान संगरूर में 14 पुस्तकालयों का लोकार्पण करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कही। 

विपक्षी दलों पर साधा निशाना 

विपक्षी राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा कि लोग उन पार्टियों के 'भ्रष्ट' नेताओं से इतने तंग आ चुके हैं कि आम आदमी पार्टी आगामी आम चुनाव में राज्य की सभी सीट पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा, "लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 13 सीट AAP को देने का मन बना लिया है। भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मान ने आरोप लगाा कि उसने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना रोकने के लिए राज्य को ट्रेन नहीं दी। उन्होंने कहा कि अग्रिम भुगतान कर देने के बाद भी 7 और 15 दिसंबर को निर्धारित ट्रेन पंजाब को नहीं मिलीं। 

पंजाब की झांकी शामिल नहीं

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस परेड में राज्य की झांकी को शामिल नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए केंद्र की आलोचना की। उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य की झांकी को शामिल नहीं कर भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, लाला लाजपत राय, उधम सिंह, करतार सिंह सराभा, माई भागो और अन्य महान शहीदों का 'अपमान' किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार गणतंत्र दिवस परेड में उनकी झांकी को शामिल नहीं करके इन नायकों के योगदान और बलिदान को कमतर करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें- 

"बेटे को एक थप्पड़ भी नहीं जड़ सकती थी", हत्यारी CEO मां की पूर्व पड़ोसी ने कहा

इंडिया गठबंधन पर संकट! बंगाल में कांग्रेस की सीटों पर ममता बनर्जी ने रुख किया साफ, कांग्रेस की कमेटी से नहीं मिलेगी TMC

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement