Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुश्किल में मान! आज सीएम के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे सुखबीर सिंह बादल

सुखबीर सिंह बादल गुरुवार को दोपहर 12 बजे सीएम भगवंत मान पर मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए श्री मुक्तसर साहिब के जिला न्यायालय जाएंगे।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: January 11, 2024 12:43 IST
भगवंत मान पर भड़के सुखबीर।- India TV Hindi
Image Source : PTI भगवंत मान पर भड़के सुखबीर।

पंजाब की राजनीति में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस व अकाली दल तीनों के ही बीच एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजियों का दौर चलता रहता है। इस बीच विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि सुखबीर सिंह बादल आज 11 जनवरी को सीएम भगवंत मान के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने जा रहे हैं। सुखबीर दोपहर 12 बजे मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए श्री मुक्तसर साहिब के जिला न्यायालय जाएंगे। आइए जानते हैं कि क्या है इस पूरे विवाद की वजह।

क्यों भड़के हुए हैं सुखबीर?

सीएम भगवंत मान के खिलाफ सुखबीर सिंह बादल के इस बड़े कदम की चर्चा चारों ओर हो रही है। दरअसल, पंजाब सीएम मान के द्वारा 1 नवंबर को पंजाब दिवस के मौके पर SYL के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं को ओपन डिबेट के लिए बुलाया गया था। इस डिबेट में सीएम भगवंत मान ने बादल परिवार पर कई बड़े आरोप लगाए थे जिसके बाद सुखबीर बादल भड़क गए थे।

सुखबीर ने भेजा था नोटिस

इससे पहले सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को इन आरोपों को वापिस लेने और माफी मांगने की मांग करते हुए कानूनी कार्रवाई का नोटिस भेजा था। हालांकि, नोटिस भेजने के बाद भी भगवंत मान ने इसका कोई जवाब नहीं दिया था। अब जवाब न मिलने पर सुखबीर सिंह बादल भगवंत मान के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने कोर्ट में जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement