Monday, May 13, 2024
Advertisement

'हम अगली सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि नई पीढ़ी को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रहे'- भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान राज्य में क्रांतिकारी परिवर्तन देखा गया है, जिसमें उनकी सरकार ने पंजाब के समग्र विकास और इसके लोगों की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए ठोस प्रयास किए हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 16, 2023 22:10 IST
Punjab, Bhagwant Mann, Aam Aadmi Party- India TV Hindi
Image Source : FILE भगवंत मान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य ने पिछले एक साल में अभूतपूर्व विकास का पहला चरण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है और कहा कि यह सरकार अगली सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि अगली पीढ़ी की समृद्धि के लिए काम कर रही है। मान ने एक साल पूरा होने के अवसर पर एक वीडियो संदेश में कहा कि राज्य के लोगों ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के पक्ष में भारी जनादेश दिया था।

'पिछले एक साल के दौरान राज्य में क्रांतिकारी परिवर्तन देखा गया'

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान राज्य में क्रांतिकारी परिवर्तन देखा गया है, जिसमें उनकी सरकार ने पंजाब के समग्र विकास और इसके लोगों की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए ठोस प्रयास किए हैं। मान ने कहा कि पिछली सरकारों के विपरीत, जिन्होंने अगली सरकार बनाने के लिए सब कुछ किया, उनकी सरकार काफी हद तक अगली पीढ़ी के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने लोगों को एक बड़े फैसले के साथ यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरसाए गए इस विश्वास और प्यार ने उन्हें इस कर्तव्य को प्रभावी ढंग से निभाने के लिए विनम्रता से भर दिया है।

'यह सरकार न तो बादलों की और न ही कैप्टन की'

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार पंजाब में ऐसी सरकार बनी है, जो केवल राज्य के लोगों की है। उन्होंने कहा कि यह न तो बादलों की सरकार है और न ही कैप्टन (अमरिंदर सिंह) की, यह हर पंजाबी की सरकार है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी आकांक्षाओं के अनुसार, राज्य की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी और जल्द ही एक नया, प्रगतिशील और जीवंत पंजाब बनाया जाएगा।

पंजाब सरकार ने पिछले एक साल में 26,797 युवाओं को नौकरियां दी

पिछले एक साल में उनकी सरकार द्वारा की गई कई जनहितैषी पहलों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिभा पलायन को रोकने के लिए सरकार ने पिछले एक साल में अब तक 26,797 युवाओं को नौकरियां दी हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में चयन का एकमात्र मानदंड योग्यता है और पूरी प्रक्रिया का पारदर्शी तरीके से पालन किया जा रहा है। मान ने कहा कि केवल एक साल में इतनी बड़ी संख्या में नौकरियां युवाओं की भलाई सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने की सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एक जुलाई से प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व और संतोष की बात है कि नवंबर-दिसंबर 2022 में 87 प्रतिशत घरों में बिजली का बिल जीरो आया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement