Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरसिमरत ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब की सरकार चला रहे हैं

शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष जिस विधेयक पर इतना हंगामा कर रहा है, उसमें कुछ भी नया नहीं है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 03, 2023 21:23 IST
Harsimrat Kaur targets Arvind Kejriwal, Harsimrat Kaur, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा में बोलती हुईं हरसिमरत कौर बादल।

चंडीगढ़/नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। दिल्ली में सेवाओं से संबंधित ‘दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक 2023’ विधेयक पर लोकसभा में चर्चा में शामिल होते हुए हरसिमरत ने केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक ‘केंद्रशासित प्रदेश का मुख्यमंत्री पंजाब की सरकार चला रहा है।’ केजरीवाल को हरसिमरत के ये शब्द काफी तीखे लगे होंगे क्योंकि बीजेपी की विरोधी होने के बावजूद हरसिमरत ने उन पर हमला करने में जरा भी कोताही नहीं बरती।

‘...तो सीएम AAP संयोजक की सेवा में लगे थे’

हरसिमरत ने कहा कि विपक्ष इस विधेयक पर इतना हंगामा कर रहा है, लेकिन इसमें कुछ भी नया नहीं है। उन्होंने कहा, ‘इस विधेयक में जो प्रावधान हैं, उन्हें तो पंजाब में पहले ही लागू कर दिया गया है। एक केंद्रशासित प्रदेश का मुख्यमंत्री पंजाब की सरकार चला रहा है।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि पंजाब में पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव सबकी नियुक्ति का निर्णय दिल्ली के मुख्यमंत्री करते हैं और पंजाब से राज्यसभा की सीटों में दिल्ली के लोगों को लाया जाता है। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि जब पंजाब बाढ़ में डूब रहा था तो वहां के हेलीकॉप्टर और मुख्यमंत्री AAP के संयोजक की सेवा में लगे थे।

केंद्र सरकार पर भी बरसीं हरसिमरत कौर
हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मुख्य विपक्षी दल अब दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ आने से दोनों की मिलीभगत का सच सामने आ गया है। हरसिमरत ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास कौन नहीं जानता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब के टुकड़े-टुकड़े कर दिये, वहां कई साल तक राष्ट्रपति शासन लगाया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि वह सिखों के धार्मिक अधिकारों में हस्तक्षेप कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement