Sunday, April 28, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन को देखते हुए ममता बनर्जी पंजाब दौरा स्थगित, केजरीवाल से बात कर लिया फैसला

ममता बनर्जी 21 फरवरी को पंजाब का दौरा करेंगी। अपने दौरे के दौरान वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके अलावा दिल्ली व पंजाब के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान से मुलाकात कर सकती हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 15, 2024 15:50 IST
पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 21 फरवरी को पंजाब का दौरा करने वाली थी, जो किसानों के चल रहे विरोध को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। इस दौरे में सीएम ममता बनर्जी अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने वाली थीं। पर अब ये दौरा रद्द कर दिया गया है। इस दौरे के रद्द होने की जानकारी खुद सीएम ममता बनर्जी ने दी है। ममता ने दौरा रद्द करते हुए कहा कि मुझे पंजाब और सीएम अरविंद केजरीवाल का दौरा करना था, लेकिन किसानों के चल रहे विरोध को देखते हुए, मैंने इसे स्थगित कर दिया है।

 ममता बनर्जी का पंजाब दौरा स्थगित

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं और सीएम अरविंद केजरीवाल का पंजाब दौरा था, जो किसानों के चल रहे विरोध को देखते हुए, स्थगित कर दिया गया है। मैंने यह बात अरविंद केजरीवाल को बता दी है। मुझे लगता है कि इस समय हमारी प्राथमिकता अपने किसानों के साथ खड़ा होना होना चाहिए।

बता दें कि, ममता बनर्जी राजनीतिक रणनीति के तहत पंजाब का दौरा करने वाली थी, जो अब स्थगित हो गया है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि टीएमसी आगामी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी। इसी तरह आप नेतृत्व ने भी पंजाब में कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया था। ऐसे में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रस्तावित बैठक कांग्रेस और वाम मोर्चा को छोड़कर एक अनौपचारिक वैकल्पिक मोर्चे की शुरुआत की ओर संकेत करती है। हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया है।

प्रदर्शनकारी किसानों पर हमले की निंदा 

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का ये पंजाब का दौरा ऐसे समय में होने जा रहा था जब किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने इससे पहले ही किसानों के विरोध के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। सीएम ने पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर किसानों को तितर-बितर करने लिए आंसू गैस के गोले के इस्तेमाल पर केंद्र के खिलाफ कटाक्ष किया था।

(इनपुट- एजेंसी व सुजीत दास)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली मेट्रो ने तोड़े रिकॉर्ड, किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के पहले दिन 71 लाख से ज्यादा लोगों ने की यात्रा

कुपवाड़ा में बड़ा हादसा, फिसलकर गहरी खाई में गिरी महिला और उसका बच्चा, दर्दनाक मौत

कोझिकोड में बवाल, स्कूल में चल रहे गणपति हवन को CPM समर्थकों ने रुकवाया- VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement