Monday, May 06, 2024
Advertisement

प्रकाश पर्व पर पंजाब में शुरू हुई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, केजरीवाल बोले- पिछली सरकारें खा जाती थी ये पैसा

पंजाब में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू करने के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अब तक सभी सरकारें अपना घर भरने में लगी थीं। ऐसा नहीं है कि उनके पास पैसे नहीं थे, लेकिन वे पैसे लूटने में लगे थे। वही पैसा अब आपकी तीर्थयात्रा के लिए उपयोग किया जा रहा है। अब पंजाब और दिल्ली में एक ईमानदार सरकार है।"

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Swayam Prakash Published on: November 27, 2023 15:53 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

पंजाब में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की सरकार हम गुरु नानक देव जी के आदर्शों के हिसाब से चला रहे हैं। पंजाब में आज से तीर्थ योजना की शुरुआत की जा रही है। इसमे सारा खर्च सरकार उठाएगी। ट्रैन और बस दोनों से यात्रा होगी। केजरीवाल ने कहा कि मैं सोच रहा था कि देश को आज़ाद हुए 75 साल हो गए। आज तक किसी सरकार ने ऐसी यात्रा नहीं कराई। सबसे पहले दिल्ली में हमने इसकी शुरुआत की थी। 

"यही पैसा पुरानी सरकार वाले खा जाते थे"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम अभी तक 80 हज़ार लोगों को तीर्थ यात्रा पर ले जा चुके हैं। जो पैसा हम तीर्थ यात्रा पर खर्च कर रहे हैं, वही पैसा पुरानी सरकार वाले खा जाते थे। हम गुरु साहब के संदेश, दीन दुखियों की सेवा कर रहे हैं। आज पंजाब में हर जगह मोहल्ला क्लीनिक खोल रहे हैं। आज पंजाब के सारे स्कूलों में कुछ ना कुछ काम चल रहा है। गरीब लोगों का फ्री इलाज कराना, गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देना और तीर्थ यात्रा करना पुण्य का काम है।

सीएम मान बोले- पहली यात्रा हुजूर साहेब की

वहीं इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज बहुत पवित्र दिन है। हम गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व मना रहे हैं। पंजाब सरकार ने फैसला किया कि एक पुण्य का काम करेंगे। इसलिए हमने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा को शुरू किया। पहली यात्रा हुजूर साहेब की है, इसके तहत कुल 13 ट्रेनें जाएगीं। आज पहली ट्रैन जा रही है, जिसमे 1040 यात्री होंगे। इस ट्रैन में डॉक्टर्स भी होंगे। इसमें 300 यात्री अमृतसर से, 220 यात्री जालंधर से और 520 यात्री धुरी से जा रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि धुरी मेरी जन्मभूमि और कर्मभूमि भी है। मेरा ये सौभाग्य है।

"ट्रेन के अलावा बस से भी यात्रा कराएंगे"

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि तीर्थ यात्रा दिल्ली से शुरू हुई थी, केजरीवाल जी ने इसकी शुरुआत की थी। हम ट्रेन की तरह बस से भी यात्रा कराएंगे।  इसके साथ ही घर-घर जाकर आटा-दाल देने का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। (डोर स्टेप डिलीवरी) 28 से हमारे विधानाभ का सत्र है। ये सत्र लाइव होगा। लोगों को पता चलेगा कि उनके चुने हुए विधायक सवाल क्या पूछते हैं। ये पहली बार होगा।

ये भी पढ़ें-

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी खबर, छोड़ा गुजरात टाइटंस का साथ; IPL 2024 से पहले इस टीम से जुड़े

साड़ी पहन..मांग में सिंदूर लगाए, देसी शकीरा बन छाई रानी चटर्जी , लगाए ऐसे ठुमके की मदहोश हुए फैंस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement