Monday, April 29, 2024
Advertisement

आज जेल से रिहा हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, रोड रेज केस में हुई थी एक साल की सजा

सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि नवजोत सिद्धू के परिवार को पटियाला जेल से उनकी रिहाई के संबंध में अधिकारियों से सूचना मिली है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: April 01, 2023 8:28 IST
Navjot Singh Sidhu, Navjot Sidhu, Navjot Sidhu News, Navjot Sidhu Jail News- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू।

चंडीगढ़: पटियाला की सेंट्रल जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के शनिवार को रिहाई की संभावना है। सिद्धू की रिहाई से कांग्रेस की पंजाब यूनिट में फिर से हलचल बढ़ सकती है जिसे आम आदमी पार्टी ने फरवरी 2022 के विधानसभा चुनावों में करारी मात दी थी। सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में सजा सुनाई गई थी। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू ने पटियाला की एक अदालत में सरेंडर कर दिया था जिसके बाद उन्हें पिछले साल 20 मई को जेल भेज दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी।

‘अच्छे बर्ताव के कारण पहले हो रही रिहाई’

सिद्धू के वकील के मुताबिक, कारावास के दौरान अच्छे बर्ताव के कारण उनकी रिहाई पहले हो रही है। नवजोत सिद्धू की गैरमौजूदगी में उनकी टीम द्वारा संचालित अकाउंट से शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा गया था, ‘सभी को सूचित किया जाता है कि सरदार नवजोत सिंह सिद्धू को कल पटियाला जेल से रिहा कर दिया जाएगा। जैसा कि संबंधित अधिकारियों ने सूचित किया है।’ सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि नवजोत सिद्धू के परिवार को पटियाला जेल से उनकी रिहाई के संबंध में अधिकारियों से सूचना मिली है।

‘पिता की रिहाई के बारे में सूचना मिल गई है’
कांग्रेस नेता के बेटे करण सिद्धू ने पटियाला में कहा कि उनके पिता की रिहाई के बारे में संबंधित अधिकारियों से सूचना मिल गई है। करण ने कहा कि उनके पिता के शनिवार दोपहर जेल से बाहर आने की उम्मीद है। कांग्रेस के कई नेता और नवजोत सिद्धू के समर्थक उनका भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कहा कि वे सिद्धू की रिहाई के बाद जेल से उन्हें पटियाला में उनके आवास ले जाएंगे। चीमा ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी नेता लाल सिंह ने शुक्रवार को जेल में सिद्धू से मुलाकात की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement