Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिंगर नवजोत विर्क की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सिंगर नवजोत विर्क की हत्या का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि हत्या की इस घटना को साल 2018 में अंजाम दिया गया था।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 15, 2023 19:47 IST
सिंगर नवजोत विर्क की हत्या का खुलासा।- India TV Hindi
Image Source : PUNJAB DGP (X) सिंगर नवजोत विर्क की हत्या का खुलासा।

चंडीगढ़: करीब छह साल पहले सिंगर की हत्या का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है। पुलिस ने सिंगर नवजोत विर्क की हत्या मामले का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। सिंगर नवजोत की हत्या उनकी कार लूटने के इरादे से की गई थी। हालांकि इतने दिनों के बाद अब जाकर इस हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस खुलासे की जानकारी दी गई है। साथ ही लिखा है सिंगर की फोटो के साथ ट्वीट करके लिखा है 'Justice has been served' यानी 'न्याय मिल गया'। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना को अंजाम देने के लिए कार की जरूरत थी, जिसके लिए कार छीनने का प्लान बनाया गया था। इसी दौरान सिंगर की हत्या कर दी गई थी। 

कार छीनने के लिए की हत्या

मामले की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) संदीप कुमार गर्ग ने शुक्रवार को बताया कि पंजाब पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तार किया है। इस आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही 22 वर्षीय गायक नवजोत विर्क के हत्याकांड की गुत्थी भी सुलझा ली गई है। उन्होंने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने के पीछे का मकसद सिंगर नवजोत विर्क की कार छीनना था। वहीं पकड़े गए आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले 25 वर्षीय अभिषेक उर्फ रजत राणा के रूप में हुई है। एक अन्य आरोपी सौरव की कथित तौर पर ड्रग के अत्यधिक सेवन के कारण मौत हो गई है। इसके साथ ही अपराध में इस्तेमाल किया गया हथियार और 9 एमएम पिस्तौल को हरियाणा पुलिस पहले ही बरामद कर चुकी है।

परिवार वालों को मिली लाश

एसएसपी संदीप कुमार गर्ग ने आगे बताया कि यह पूरा मामला मई 2018 का है। उस समय जब अभिषेक ने अपने साथी सौरव के साथ विर्क की कार को छीनने का प्लान बनाया। इसके बाद दोनों ने सिंगर विर्क से उसकी माइक्रा कार छीनने के लिए निशाना बनाया। इसी दौरान बहस के बाद उन्हें गोली मार दी गई थी। काफी देर तक जब विर्क घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजन उनकी तलाश में निकले। परिजनों ने एक्सपो फोर्जिंग के पास बरवाला रोड पर उनकी कार को देखा। इसके बाद उषा यार्न फैक्ट्री के एक खाली प्लॉट से सिंगर का शव बरामद किया गया था। एसएसपी ने कहा कि घटना के बाद एसपी जांच अमनदीप सिंह बराड़ के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया। जांच में पता चला है कि आरोपी उत्तर प्रदेश के राहुल खट्टा गिरोह के लिए काम कर रहा था और हत्या के पीछे का मकसद कथित तौर पर एक अन्य अपराध को अंजाम देने के लिए सिंगर से कार छीनना था।

(इनपुट: आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement