Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी, 1 लाख लोग पहुंच सकते हैं; श्रद्धांजलि सभा में रखी जाएगी थार और ट्रैक्टर

पंडाल में सिद्धू मूसेवाला की लास्ट राइड थार और 5911 ट्रैक्टर के साथ-साथ उनका स्टैच्यू भी रखा जाएगा। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के मुताबिक, इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग आने वाले हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 19, 2023 7:44 IST
sidhu moosewala father- India TV Hindi
Image Source : PTI सिद्धू मूसेवाला के पिता

चंड़ीगढ़: आज पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता रहे सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी है। इस मौके पर पंजाब के मानसा की अनाज मंडी में बरसी मनाई जाएगी। इस दौरान पंडाल में सिद्धू मूसेवाला की लास्ट राइड थार और 5911 ट्रैक्टर के साथ-साथ उनका स्टैच्यू भी रखा जाएगा। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के मुताबिक, इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग आने वाले हैं। पुलिस की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल में तीन गेट बनाए गए हैं। पहले गेट से पब्लिक की एंट्री होगी। वहीं, दूसरे गेट से वीवीआईपी और तीसरे गेट पर लंगर का इंतजाम किया गया है।

एक साल पूरा होने से पहले मनाई जा रही पहली बरसी

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की पुण्यतिथि एक साल पूरा होने से पहले मनाई जा रही है। सिद्धू मूसेवाला के पिता और उनके करीबी रिश्तेदारों ने पुण्यतिथि का आज का समय तय किया है। मूसेवाला का परिवार गर्मी को देखते हुए एक साल पहले बरसी मना रहा है।

अमृतपाल की तलाश से पंजाब में तनाव
उधर, 18 मार्च की दोपहर में 'भिंडरांवाले 2.0' के नाम से मशहूर अमृतपाल सिंह पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से पंजाब में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बरसी के मौके पर बलकौर सिंह ने लोगों से अपील की है कि भारी संख्या में और समय पर पहुंचे। उन्होंने आरोप गया है कि बरसी पर लोगों को आने से रोकने के लिए माहौल बनाया जा रहा है।

बलकौर सिंह ने क्या कहा?
बलकौर सिंह ने कहा, सिद्धू के चाहने वालों से एक अपील करना चाहता हूं। आप सब लोग जानते हैं कि जिस तरह पंजाब का माहौल बनाया हुआ है सिद्धू की बरसी में शामिल होने वाले लोगों को रोकने की कोशिश हो रही है। मैं सभी से अपील करता हूं कि आपस में भाईचारा बनाकर रखना है। शांति के साथ समय से पहुंचने की कोशिश करनी है।

मूसेवाला की पहली बरसी पर कांग्रेस ने किया ट्वीट
वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी को लेकर ट्वीट किया है। राजा वडिंग ने ट्वीट कर मूसेवाला की बरसी में ज्यादा से ज्यादा लोगों के पहुंचने की अपील की है। उन्होंने लिखा है, ''हमारे प्यारे भाई शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि नई अनाज मंडी मानसा में मनाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement