Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान: अजमेर में टैंकर और ट्रेलर की ऐसी टक्कर एक दर्जन घरों तक फैली आग; 4 की मौत

टैंकर और ट्रेलर से लगी आग की लपटें करीब दो किलोमीटर दूर तक नजर आ रही थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: February 17, 2023 11:40 IST

राजस्थान के अजमेर में ब्यावर इलाके में भीषण हादसा हुआ है। ये घटना अजमेर बाईपास पर रानीबाग रिसोर्ट के पास की है, जहां एक ट्रेलर पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में घुस गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि तुरंत ही दोनों गाड़ियों में आग लग गई। जोरदार टक्कर के बाद पेट्रोलियम पदार्थ काफी बड़े इलाके में छिटक कर फैल गया जिसकी वजह से वहां से गुजरने वाली 3 अन्य गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गई। साथ ही सड़क किनारे बसी कॉलोनी में एक दर्जन मकान और दुकानों में भी आग लग गई। अचानक हुए धमाके से इलाके के लोग दहशत में आ गए। इस हादसे में अभी तक 4 लोगों की मौत की खबर है। 

LPG से भरा टैंकर संगमरमर ले जा रहे ट्रक टकराया

टैंकर और ट्रेलर से लगी आग की लपटें करीब दो किलोमीटर दूर तक नजर आ रही थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के रानी बाग रिजॉर्ट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर यह हादसा उस समय हुआ जब एलपीजी से भरे टैंकर की टक्कर संगमरमर ले जा रहे ट्रक से हो गई। उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद लगी आग की चपेट में दोनों वाहन आ गए, जिससे चार लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया। 

आस-पास की दुकानों और घरों में लगी आग
राजस्थान के अजमेर जिले में हुए इस सड़क हादसे में चार लोग जिंदा जल गए जबकि एक अन्य घायल हुआ है। एलपीजी टैंकर से लगी आग ने आस-पास की दुकानों और घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे संपत्ति को नुकसान पहुंचा। अजमेर के पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने कहा, "दुर्घटना में चार लोग जिंदा जल गए और एक अन्य घायल हो गया। आसपास की दुकानों और घर भी आग की चपेटमें आ गए।" उन्होंने कहा कि देर रात तक आग पर काबू पा लिया गया और अब राजमार्ग पर यातायात सामान्य हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम नुकसान का आकलन कर रही है और शवों की शिनाख्त की जा रही है। 

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र : टक्कर मारकर भाग रहा था ट्रक ड्राइवर, पुलिस-पब्लिक ने दौड़ाकर पकड़ा

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, एक की मौत और 17 घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement