Friday, May 10, 2024
Advertisement

राजस्थान में परिवार पर टूटा कहर, दिल्ली में यमुना किनारे मिले 2 बच्चों के शव, भिवाड़ी से किडनैप किए गए थे तीन मासूम भाई

Alwar Crime News: राजस्थान से 3 बच्चों को किडनैप करके दिल्ली लाया गया था। किडनैपर्स को लेकर राजस्थान पुलिस दिल्ली पहुंची थी और किडनैपर्स की निशानदेही पर दो बच्चों की लाश बरामद हुई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 18, 2022 16:23 IST
सब्जी विक्रेता के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सब्जी विक्रेता के तीनों बेटों को किया था किडनैप

Highlights

  • दिल्ली के महरौली में दो बच्चों के शव मिलने से मचा हड़कंप
  • राजस्थान से 3 बच्चों को किडनैप करके दिल्ली लाया गया था
  • किडनैपर्स की निशानदेही पर 2 बच्चों की लाश बरामद

Alwar Crime News: राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी से 15 अक्टूबर को अगवा किए गए तीन में से 2 नाबालिग भाइयों की मंगलवार को दिल्ली में हत्या कर दी गई। दिल्ली के महरौली इलाके के जंगलों में दिल्ली पुलिस और राजस्थान पुलिस के जॉइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान 2 बच्चों की लाशें बरामद हुई है। मृतक बच्चों की उम्र 7 साल और 5 साल के करीब है। राजस्थान से 3 बच्चों को किडनैप करके दिल्ली लाया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीसरे लड़के की भी हत्या की आशंका है।

सब्जी विक्रेता के तीनों बेटों को किया था किडनैप

भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि 15 अक्टूबर की शाम को अलवर के भिवाड़ी से सब्जी विक्रेता ज्ञान सिंह के बेटे 13 वर्षीय अमन, 8 वर्षीय विपिन और 7 वर्षीय शिवा (का अपहरण कर लिया गया था। आरोपी बच्चों को दिल्ली ले गए और रविवार को ज्ञान सिंह को आठ लाख रुपये की फिरौती के लिए फोन किया। बच्चे रोने लगे तो आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी और शवों को यमुना के पास फेंक दिया।

दिल्ली में यमुना के पास मिले 2 शव, तीसरे की तलाश जारी
इस बीच, पुलिस ने सोमवार रात फिरौती मांगने वाले मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों का पता लगाकर उन्हें हिरासत में ले लिया। किडनैपर्स को लेकर राजस्थान पुलिस दिल्ली पहुंची थी और किडनैपर्स की निशानदेही पर दो बच्चों की लाश बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपी महावीर तेली और मांझा कुशवाहा ने बच्चों की हत्या करने की बात कबूल की। उनकी सूचना पर मंगलवार को दिल्ली में यमुना के पास दो शव मिले और तीसरे की तलाश की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि आरोपियों ने पीड़ितों का गला रेता। हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही सही जानकारी मिल पाएगी।

नशे के आदी हैं दोनों किडनैपर्स
पुलिस के अनुसार आरोपी बिहार के हैं और भिवाड़ी में पीड़ित परिवार के घर के आसपास ही रहते थे। शुरुआती जांच के अनुसार आरोपी नशे के आदी हैं। उनमें से एक छोटी दुकान चलाता है जबकि दूसरा एक कारखाने में काम करता है। मामले में आगे जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement