Monday, May 06, 2024
Advertisement

अमित शाह ने कहा- वोट बैंक के चक्कर में नहीं दी कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी, अशोक गहलोत बोले- BJP कार्यकर्ता थे आरोपी

आज राजस्थान में अमित शाह ने अशोक गहलोत नीत कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अगर उसने दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले में विशेष अदालत का गठन किया होता तो दोषी को अभी तक फांसी मिल गई होती।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 09, 2023 15:06 IST
amit shah and ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राजस्थान में अशोक गहलोत नीत कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अगर उसने दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले में विशेष अदालत का गठन किया होता तो दोषी को अभी तक फांसी मिल गई होती। इस बयान के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गृह मंत्री अमित शाह पर तुरंत पलटवार किया और उनपर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

"तो कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी हो गई होती"

दरअसल, अमित शाह ने उदयपुर में आज अपनी रैली के दौरान एक साल पुरानी इस घटना का जिक्र किया। केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की पिछले नौ साल की उपलब्धियां गिनाने के लक्ष्य से आयोजित रैली में शाह ने कहा, ‘‘राजस्थान सरकार ने विशेष अदालत का गठन नहीं किया। वरना अभी तक कन्हैया लाल की हत्या के आरोपियों को फांसी हो गयी होती।’’ उन्होंने गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार में नंबर वन होने का आरोप लगाया और लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

"वे अपने-अपने बेटों का भविष्य तलाश रहे"
अमित शाह ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है और उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के दोषियों को सजा में देरी के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उदयपुर में शाह ने विपक्ष की हाल ही में हुई बैठक पर कहा कि जो लोग वहां इकट्ठे हुए थे वे अपने-अपने बेटों का भविष्य तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है, लालू यादव का लक्ष्य अपने बेटे तेजस्वी यादव को प्रधानमंत्री बनाना है, ममता बनर्जी का लक्ष्य अपने भतीजे अभिषेक को मुख्यमंत्री बनाना है और इसी तरह अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।

अशोक गहलोत ने शाह पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
अमित शाह के इस हमले के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पलटवार किया। सीएम गहलोत ने गृह मंत्री अमित शाह पर यह झूठ बोलने का आरोप लगाया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गहलतो ने कहा कि अपराधियों को राजस्थान पुलिस ने घटना के चार घंटे के भीतर ही पकड़ लिया था। उन्होंने यह भी कहा कि अमित शाह को शायद पता होगा कि दोनों आरोपी "सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता" थे, और उन्होंने इस बात की जांच की मांग की कि इन दोनों की मदद करने वाले भाजपा नेता कौन थे। 

क्या है कन्हैयालाल हत्याकांड
उल्लेखनीय है कि उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की पिछले साल 28 जून को दो लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। अपराधियों ने कथित तौर पर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में सामग्री पोस्ट करने के बाद कन्हैयालाल पर इस्लाम का अपमान करने का आरोप लगाया था।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: प्लेटफार्म के किनारे धो रहा था हाथ, तभी तेज रफ्तार ट्रेन आई और उड़ा ले गई

कर्नाटक के विजयनगर में ट्रक से टकराए दो ऑटो, 7 लोगों की गई जान; 12 घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement