1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. बाड़मेर में एक दिन में मिले 33 कोरोना संक्रमित, 7 दिनों के लिए lockdown लागू

बाड़मेर में एक दिन में मिले 33 कोरोना संक्रमित, 7 दिनों के लिए lockdown लागू

प्रशासन ने जिसके बाद पूरे बाड़मेर में 7 दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 17:05 IST
Lockdown- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

बाडमेर. राजस्थान के बाड़मेर में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। पाकिस्तान से सटे इस जिले में शुक्रवार को एक साथ 33 कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन ने जिसके बाद पूरे बाड़मेर में 7 दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। बता दें कि बाड़मेर जिल में अबतक करीब 392 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल मामलों में से 197 एक्टिव केस है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और मौत, 123 नए मामले

बात अगर पूरे राजस्थान प्रदेश की करों तो शुक्रवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 435 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 123 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की अब तक की कुल संख्या 187,85 हो गयी जिनमें से 3,307 का इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को अजमेर में एक, धौलपुर में दो, डूंगरपुर में एक व सिरोही में एक और संक्रमित की मौत हो गई। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 435 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 163 हो गयी है जबकि जोधपुर में 53, भरतपुर में 37, कोटा में 23, अजमेर में 19, बीकानेर में 15 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

अन्य राज्यों के 28 रोगियों की भी यहां मौत हुई है। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक सामने आए मामलों में सीकर में 23, जयपुर में 21, कोटा में 20, दौसा में 17, बीकानेर में आठ, हनुमानगढ़ व राजसमंद में छह-छह नये मामले शामिल हैं। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

With inputs from Bhasha

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बाड़मेर में एक दिन में मिले 33 कोरोना संक्रमित, 7 दिनों के लिए lockdown लागू News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X