Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन राजस्थान में बंद रहेंगी बूचड़खाने-मांस-मछली की दुकानें, आदेश जारी

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर राजस्थान में भी मांस की दुकानें बंद रहेंगी। सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में मांस-मछली की दुकान बंद करने का आदेश जारी किया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 19, 2024 23:26 IST
सीएम भजनलाल शर्मा- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम भजनलाल शर्मा

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर राजस्थान में भी मांस की दुकानें बंद रहेंगी। सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में मांस-मछली की दुकान बंद करने का आदेश जारी किया है। सरकार की तरफ से जारी आदेश कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने के उपलक्ष में राज्य में स्थित सभी बूचड़खाने और मांस मछली की दुकाने बंद रखी जाएं। 

राज्य में आधा दिन छुट्टी रहेगी

 इससे पहले सरकार ने 22 जनवरी को राजस्थान में आधे दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था। उस दिन सभी राजकीय कार्यालयों में दोपहर 2 बजे तक अवकाश रहेगा। राजस्थान सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव पूरे भारत में मनाया जाएगा।

सरकार संस्थान आधा दिन बंद रहेंगे

 आदेश में कहा गया है कि इसको देखते हुए 22 जनवरी को राज्य सरकार के समस्त राजकीय कार्यालयों, राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थानों में दोपहर 2 बजे तक सार्वजनिक अवकाश रहेगा, जिससे कर्मचारी इस उत्सव में भाग ले सकें।  

सीएम ने गुरुवार को थी मीटिंग

बता दें कि भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देजनर 22 जनवरी को राजस्थान में आधे दिन की छुट्‌टी की घोषणा की। विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और अन्य उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थी। बैठक के बाद मंत्री सुरेश रावत ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा है कि राज्य में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी। वहीं, असम और ओडिशा की सरकारों ने भी 22 जनवरी को आधे-आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement