Friday, April 26, 2024
Advertisement

सियासी दुश्मन अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत एक साथ हंसते-मुस्कुराते दिखे, तस्वीर की हो रही चर्चा

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भजन लाल शर्मा ने शपथ ले ली है। उनके साथ डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली है। इस कार्यक्रम के दौरान कई रोचक घटनाएं देखने को मिलीं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 16, 2023 8:44 IST
अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत दिखे एक साथ- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी रिपोर्टर मनीष भट्टाचार्य अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत दिखे एक साथ

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के नेता भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। इस शपथ कार्यक्रम के साक्षी बनने के लिए पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता अल्बर्ट हॉल के बाहर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस दौरान मुख्य मंच से अलग एक अन्य मंच पर कुछ अलग ही माहौल दिखा। 

दोनों नेताओं ने काफी देर तक की बातचीत 

यहां मंच पर कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बगल में बैठे और दोनों नेता काफी समय तक एक दूसरे से गर्मजोशी से बातचीत करते नजर आए। दोनों नेताओं के पास-पास बैठने और बातचीत करने को इस लिए तरजीह दी जा रही है क्योंकि गहलोत केंद्रीय मंत्री शेखावत पर संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी ‘घोटाले’ में शामिल होने का आरोप लगाते रहे हैं, इस पर शेखावत ने दिल्ली में गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। 

 अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत दिखे एक साथ

Image Source : इंडिया टीवी रिपोर्टर मनीष भट्टाचार्य
अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत दिखे एक साथ

शपथ ग्रहण समारोह अल्बर्ट हॉल के सामने हुआ

शपथ ग्रहण समारोह यहां ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के सामने हुआ। समारोह में पहले पहुंचने वाले नेताओं में गहलोत शामिल थे। शेखावत के साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत से गर्मजोशी से मुलाकात की। इसके बाद शेखावत और गहलोत पास-पास ही बैठे और एक दूसरे से बातें करते नजर आए। हालंकि इसके बाद वह उठकर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बगल में बैठा गए और उसने बातचीत करने लगे। 

बीजेपी के कई बड़े नेता भी थे मौजूद 

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल रहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मंच पर मौजूद थीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समारोह में शामिल हुए। समारोह के लिए तीन मंच बनाए गए थे जिनमें से एक पर विभिन्न मंत्री व मुख्यमंत्री बैठे थे। मुख्य मंच पर राज्यपाल कलराज मिश्र, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,विधायक प्रेमचंद बैरवा व दीया कुमारी बैठे। एक मंच पर साधु समाज के लोग बैठे थे। नए मुख्‍यमंत्री व दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने हिन्दी भाषा में शपथ ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement