Monday, February 26, 2024
Advertisement

भरतपुर में जयंत चौधरी की पार्टी ने बचाई कांग्रेस की लाज, जिले की एकमात्र सीट पर गठबंधन को मिली जीत

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम में भाजपा को भरतपुर जिले की 5 विधानसभा सीट पर जीत मिली है। कांग्रेस का भरतपुर जिले में सूपड़ा साफ हो गया है। भरतपुर जिले से कांग्रे सरकार में 4 विधायक मंत्री बने थे तीन मंत्री चुनाव हार गए है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 03, 2023 19:12 IST
भरतपुर में RLD ने बचाई कांग्रेस की लाज - India TV Hindi
Image Source : FILE भरतपुर में RLD ने बचाई कांग्रेस की लाज

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों के आते हुए परिणामों के बीच कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार स्वीकार ली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल कलराज मिश्र को सौंप दिया और उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया। इन परिणामों ने यह साबित कर दिया कि धरती पर मौसम बदलते हैं, लेकिन राजस्थान में रिवाज नहीं। यहां हर बार सरकार बदलने का रिवाज रहा है, जोकि इस बार भी कायम रहा। कांग्रेस हारी और भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी की।

इन चुनावों में कई दिग्ज्जों को हार का सामना करना पड़ा। एक तरह से कहें तो जनता ने कई दिग्गजों को दिन में तारे दिखा दिए। इसी तरह भरतपुर जिले में कुछ ऐसा ही हुआ। यहां कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के साथ  चुनाव लड़ा और गठबंधन के तहत भरतपुर शहर की सीट उन्हें दी। चुनाव परिणाम आए तो पता लगा कि रालोद वाली सीट को छोड़कर जनता ने कांग्रेस को अन्य 6 सीटों के उम्मीदवारों के पैरों के नीचे से जमीन ही खींच ली। 

जिले की ने सीटों का हाल 

भरतपुर जिले की कामां विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की नौक्षम चौधरी ने जीत दर्ज की है। नौक्षम चौधरी ने मंत्री जाहिदा खान को हराया है। वहीं डीग कुम्हेर विधानसभा सीट पर भाजपा के डॉ. शैलेश सिंह की जीत हुई है। डीग कुम्हेर विधानसभा को राजस्थान की हॉट सीट माना जाता है। भाजपा के डॉ. शैलेश सिंह ने कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को हराया है। इसके अलावा वैर विधानसभा सीट से भाजपा के बहादुर सिंह कोली की जीत हई है बहादुर सिंह कोली ने  कैबिनेट मंत्री भजन लाल जाटव को हराया है।  

वहीं नगर विधानसभा सीट से भाजपा के जवाहर सिंह बेढ़म की जीत हुई है जवाहर सिंह बेढ़म ने  कांग्रेस के वाजिब अली को हराया है। इसके अलावा नदबई विधानसभा सीट से भाजपा के जगत सिंह ने कांग्रेस के जोगिन्दर सिंह अवाना को हराया है। बयाना विधानसभा सीट पर भाजपा की बागी और निर्दलीय प्रत्याशी ऋतू बनावत ने कांग्रेस के अमर सिंह को हराया हैं। 

रिपोर्ट - कपिल चीमा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement