Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में 'जन आक्रोश यात्रा' स्थगित करने के ऐलान के बाद बीजेपी का यू-टर्न

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पहले ट्वीट कर कहा था कि कोरोना फिर से दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में हमने 'जन आक्रोश यात्रा' को फिलहाल के लिए रोक दिया है। लेकिन शाम को वह अपने ही बात से पलट गए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 22, 2022 23:37 IST
सतीश पूनिया- India TV Hindi
सतीश पूनिया

चीन में कोविड मामलों और मौतों की संख्या में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए, राजस्थान भाजपा ने गुरुवार दोपहर को राज्य में अपनी 'जन आक्रोश यात्रा' स्थगित कर दी थी। हालांकि, पार्टी ने घंटों बाद अपना रुख बदल लिया और कहा कि यात्रा जारी रहेगी। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर ट्वीट किया था, कोरोना फिर से दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में हमने 'जन आक्रोश यात्रा' को फिलहाल के लिए रोक दिया है। भविष्य में फिर से नई रणनीति के तहत भाजपा लोगों के बीच जाकर कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ आवाज उठाएगी। फिलहाल केंद्र सरकार के निर्देश के चलते हमने यात्रा स्थगित कर दी है।

शाम 5.38 बजे पुनिया ने फिर ट्वीट किया, फिलहाल कोरोना को लेकर केंद्र या राज्य सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। ऐसे में यात्रा को स्थगित करने को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। फिलहाल यात्रा को स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। हमारी जन आक्रोश यात्रा जारी रहेगी। हालांकि यात्रा के दौरान होने वाली सभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही केंद्र या राज्य की ओर से गाइडलाइन जारी होने तक यात्रा स्थगित नहीं की जाएगी।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जन आक्रोश यात्रा रोकने की बात कही थी

इससे पहले दोपहर में बीजेपी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने भी दिल्ली में मीडिया को 'जन आक्रोश यात्रा' स्थगित करने की बात कही थी। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह बड़ी संख्या में इकट्ठा न हों, उन्होंने उन्हें वायरस के प्रति आगाह किया। अरुण सिंह ने बताया कि राजस्थान में भाजपा की जन आक्रोश यात्रा को बड़े पैमाने पर जनसमर्थन मिल रहा था लेकिन कोविड गाइडलाइन्स आने के बाद जो यात्रा बची हुई थी, उसे रोकने का फैसला भाजपा ने किया है। भाजपा महासचिव ने लोगों की सुरक्षा को सर्वोपरि बताते हुए राहुल गांधी से भी अपनी भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने अथवा यात्रा को रोकने की सलाह दी है। 

स्वास्थय मंत्री ने कांग्रेस से भारत जोड़ो यात्रा रोकने की अपील की थी

चीन में कोरोना मामलों में स्पाइक के बाद चिंताओं का हवाला देते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने का अनुरोध किया था। तब से राज्य में कांग्रेस के नेता राजस्थान में भाजपा की 'जन आक्रोश यात्रा' पर सवाल उठा रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक दिसंबर को जयपुर में एक जनसभा में 'जन आक्रोश यात्रा' की शुरूआत की थी। राज्य भाजपा ने तीन दिसंबर को राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में 51 रथ भेजकर अभियान की शुरूआत की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement