Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान पर किया पलटवार, बोले- क्या मोदी जी घबरा गए हैं?

सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार किया है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अब पीएम चुनाव के तीन महीने पहले इतना घबरा गए हैं कि अंट-शंट आरोप लगा रहे हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 27, 2023 15:04 IST
CM Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार किया है। बता दें कि आज पीएम मोदी राजस्थान दौर पर थे और वहां सीकर में एक जनसभा को संबोधित भी किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। जिसपर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार किया है। अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम ने सुना भाषण दिया है सीकर के अंदर लाल डायरी का, पीएम पद की बहुत बड़ी गरिमा है, उनके पास एंजेंसिया हैं, जो डायरी हौव्वा खड़ा किया है, वो हमारे साथ थे, अब मोहरा बन गया है। गहलोत ने कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या मोदी जी घबरा गए हैं जो राजस्थान बार-बार आ रहे हैं।

"गारंटी का मतलब गारंटी"

अशोक गहलोत ने आगे कहा कि राज्य की जनता को 10 गारंटी हमने दी थी। गारंटी का मतलब गारंटी स्कीम हमारी लागू भी हो चुकी है। फसल बीमा की गारंटी जल्द पूरी करेंगे। केंद्र सरकार जो करती है अहसान नहीं करती है, जो हम आपको 500 रुपये में सिलेंडर दे रहे हैं अहसान नहीं कर रहे हैं। महिला बचत करेगी तो बच्चे का अच्छे से लालन-पालन करेगी। जैसा पांच साल में हुआ है, आज तक नहीं हुआ है।

 क्या मोदी जी घबरा गए हैं?

गहलोत ने कहा कि पीएम ने सुना भाषण दिया है, सीकर के अंदर लाल डायरी का किस्सा। पीएम पद की बहुत बड़ी गरिमा है, उनके पास एंजेंसिया हैं। जो डायरी हौव्वा खड़ा किया है वो पहले हमारे साथ थे अब मोहरा बना गया। क्या मोदी जी घबरा गए हैं? जो राजस्थान में बार-बार आ रहे हैं। गहलोत ने आगे कहा कि सबसे अधिक छापे हमारे एंटी करप्शन ब्यूरो ने डाले हैं। अब पीएम मोदी चुनाव के तीन महीने पहले इतना घबरा गए हैं कि अंट-शंट आरोप लगा रहे हैं। अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने उज्जवला योजना बनाई। हम सरकार आते हैं तो स्कीम बंद नहीं करते हैं। हमने 500 रुपये सिलेंडर क्यों किया? मुझे खुशी है राजस्थान ने 500 रुपये का सिलेंडर करने का साहस किया था। ये आपको कहना था कि सिलेंडर का रंग लाल है, अब लाल टमाटर महंगा हो गया उनको चाहिए कि इसे काबू करें। जैसे लाल टमाटर लाल है वैसे गुस्से में लोगों का चेहरा भी लाल हो गया है,लेकिन वो बात नहीं करेंगे। जनता समझ गई है आने वाले वक्त में लाल झंडी दिखा दी जाएगी।

"दुनिया में देश की बदनामी"

मुख्यमंत्री ने आगे मणिपुर मुद्दे पर अपनी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि कहां मणिपुर कहां राजस्थान। पूरी दुनिया के मुल्कों में देश की बदनामी हो रही है, जैसे ही वीडियो मीडिया ने चलाया सबने देखा वो निर्भया कांड से भी भयंकर था। उससे घबराकर मीडिया के सामने जाकर बोला गया। इस घटना से पूरे प्रदेशवासियों के स्वाभिमान पर चोट की गई। मणिपुर के मुख्यमंत्री की तुलना राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से कर दी है। आप बताइए वो हमारे स्वाभिमान पर चोट थी कि नहीं।

ये भार केंद्र सरकार देना चाहिए

सीएम गहलोत ने कहा कि जस्टीफिकेशन देना चाहूंगा, हमने जो सिलेंडर पांच सौ रुपये करने की हिम्मत दिखाई है, उसके लिए अब अन्य राज्यों को आगे आना पड़ेगा। पीएम को चाहिए पैसे कम करें क्योंकि ये उनकी खुद की योजना है। उसमें राज्य सरकारें अपने पैसे क्यों लगाएं, हम 50 लाख महिलाओं को देंगे। ये भार हमारे ऊपर क्यों आए आपको (केंद्र सरकार) देना चाहिए। राजस्थान के लोगों का मनोबल टूटता जब बातों में सत्यता नहीं होती है। सरकार बनते ही एफआईआर अनिवार्य किया। ये क्रांतिकारी फैसला था अब उसी का दुरुपयोग हमारे खिलाफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

"जो चार साल सिर्फ सोएगा, अपने काम का हिसाब कैसे देगा" राजस्थान में बोले पीएम मोदी

मणिपुर मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- RSS के कुछ चुनिंदा लोगों के ही प्रधानमंत्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement