Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Congress Crisis: 'हमारा CM बदला तो कांग्रेस उठाएगी नुकसान', गहलोत गुट की आलाकमान को खुली चुनौती

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों की लिस्ट में शामिल शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल के घर हुई बैठक का रविवार देर रात एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें धारीवाल यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर अशोक गहलोत को बदला गया, तो कांग्रेस को नुकसान होगा।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 26, 2022 19:43 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ashok Gehlot

Highlights

  • 'हमारा CM बदला तो कांग्रेस उठाएगी नुकसान'
  • गहलोत गुट की आलाकमान को खुली चुनौती
  • शांति धारीवाल ने और भी बहुत कुछ कहा

राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक ने दिखा दिया है कि संगठनात्मक रूप से कांग्रेस कितनी कमजोर पार्टी है, क्योंकि यहां आलाकमान क्या कहता है, क्या आदेश देता है उससे किसी को फर्क नहीं पड़ता। अब तो स्थिति ये हो गई है कि पार्टी के विधायकों और मंत्रियों ने भी कांग्रेस आलाकमान को आंख दिखाना शुरू कर दिया है। दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों की लिस्ट में शामिल शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल के घर हुई बैठक का रविवार देर रात एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें धारीवाल यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर अशोक गहलोत को बदला गया, तो कांग्रेस को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि किसी भी तरह अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहें।

शांति धारीवाल ने और भी बहुत कुछ कहा

धारीवाल ने कहा कि आलाकमान में बैठा हुआ कोई आदमी यह बता दे कि अशोक गहलोत के पास कौन से दो पद हैं, जो उनसे इस्तीफा मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी उनके पास केवल मुख्यमंत्री का पद है और जब दूसरा पद मिलगा तब कोई बात उठेगी। धारीवाल वीडियो में यह कहते हुए दिखाई दिये कि आज क्या बात उठ गई, आज आप इस्तीफा मांगने के लिये तैयार हो रहे हो। जिस षड्यंत्र से पंजाब खोया राजस्थान भी खोने जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि अपन लोग संभल जायें तो राजस्थान बचेगा, वरना राजस्थान भी हाथ से जायेगा। धारीवाल वीडियो में यह भी कहते दिखे कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पहले दिन ही मना कर दिया था कि उनका कोई लेना देना नहीं है इस पद से।

102 विधायकों में से किसी को बना दो  CM

मैं जहां पर हूं वहां प्रसन्न हूं। ना तो वो उम्मीदवार थे और ना उनको उम्मीदवार बनाया गया। लेकिन जानबूझकर एक मीडिया में खबर छपवाकर यह विवाद उत्पन्न किया गया। वीडियो में धारीवाल यह कहते भी दिखाई दिये कि जैसलमेर-जयपुर में कांग्रेस सरकार गिराने की भाजपा की कोशिश को विफल करने के लिए एकसाथ डेरा डालने वाले 102 विधायकों में से किसी को भी मुख्यमंत्री बनाया जाए, तो कोई आपत्ति नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement