Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना के चलते मौत का आंकड़ा बढ़कर 50 के पार, 24 घंटे में अजमेर और जयपुर से आए सर्वाधिक मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार सुबह 9 बजे तक राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2383 तक पहुंच गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2020 10:10 IST
Coronavirus cases in Rajasthan- India TV Hindi
Coronavirus cases in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार सुबह 9 बजे तक राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2383 तक पहुंच गए हैं। वहीं राज्य में मौत का आंकड़ा 50 को पार कर गया है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 19 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन 19 नए मामलों में सबसे ज्यादा मामले जयपुर और अजमेर से सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार से बुधवार के बीच जयपुर से 5 और अजमेर से 11 मामले सामने आए हैं। वहीं उदयपुर, बांसवाड़ा और जोधपुर से 1-1 मामले सामने आए हैं। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार राज्य में अब तक 92506 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिसमें से 2383 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में मौत का आंकड़ा 52 पर पहुंच गया है। राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जयपुर है, यहां अब तक 824 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 27 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जोधपुर में भी कोरोना के मामले 400 को पार गए गए हैं। यहां 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना की बात करें तो कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित 15 देशों की सूचि में भारत में शामिल हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 31300 को पार कर गए हैं और इतने मामलों के साथ कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत 15वें स्थान पर पहुंच गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement