Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राजस्थान में 36 नए मामलों के साथ कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 2221, जानिए किस जिले का है क्या हाल

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान में रविवार को 36 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2020 10:31 IST
Coronavirus cases in Rajasthan till Monday 27 April- India TV Hindi
Coronavirus cases in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान में रविवार को 36 नए मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे अधिक 9 मामले जयपुर से सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2221 हो गए हैं। जयपुर राज्य में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बना हुआ है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 817 पहुंच गई है। 

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार राजस्थान में अब तक 82942 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के चले 44 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि 629 लोगों ने कारोना को मात दी है। जयपुर की बात करें तो यहां अब तक सबसे ज्यादा 24 लोगों की जान गई है। जयपुर के बाद सबसे खराब हालात जोधपुर के हैं, यहां अब तक 370 मामले सामने आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के रेपिड टेस्ट की क्या है कीमत? उदित राज ने उठाया सवाल तो ICMR ने दिया जवाब

Coronavirus cases distric wise list in Rajasthan

Coronavirus cases in Rajasthan

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक 27 अप्रैल सोमवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 27892 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में इस वायरस से संक्रमित होने के बाद 6185 लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। हालांकि कोरोना वायरस देश में अबतक 872 लोगों की मौत का कारण भी बना है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस के 1396 नए मामले सामने आए हैं। रविवार शाम तक देश के कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 26917 था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement