Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 116 नए मामले, 173 हुए ठीक

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 116 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,18,021 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 22:44 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 116 नए मामले आए हैं।

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 116 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,18,021 हो गई है। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले कोटा से सामने आए हैं, जबकि राजधानी जयपुर, जोधपुर और अलवर में भी 10 से ज्यादा नए संक्रमित मिले। राहत की बात यह रही कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

‘अब तक 2771 लोगों की मौत’

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को एक बार फिर वायरस को मात देने वाले लोगों की संख्या इससे संक्रमित होने वाले लोगों से ज्यादा रही। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में इस महामारी से अब तक कुल 2771 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के 116 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,18,021 हो गई है।

‘1581 मरीजों का चल रहा इलाज’
अधिकारियों ने बताया कि सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित 1581 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि नए मामलों में सबसे ज्यादा 34 मामले कोटा में सामने आए हैं, जबकि राजधानी जयपुर में 17 नए मरीजों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा अलवर में 12, जोधपुर में 11, उदयपुर में 6, भीलवाडा में 5 नए संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान शुक्रवार को राज्य में 173 लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को मात दे दी और इससे ठीक हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इससे राज्य में अब तक कुल 3,13,669 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement