Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान सरकार ने कहा- आंदोलनकारी गुर्जरों से बातचीत के दरवाजे खुले

विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने सदन की ओर से आंदोलनकारियों से अपील की कि वे आकर से सरकार से बात करें और इस समस्या का समाधान निकालें।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 02, 2020 21:06 IST
Gurjar Andolan Rajasthan Govt says ready to talk । राजस्थान सरकार ने कहा- आंदोलनकारी गुर्जरों से बात- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान सरकार ने कहा- आंदोलनकारी गुर्जरों से बातचीत के दरवाजे खुले

जयपुर. राजस्थान सरकार ने सोमवार को कहा कि आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जरों से बातचीत के लिए उसके दरवाजे खुले हैं। इसके साथ ही सरकार ने कहा कि इस समस्या का समाधान केवल बातचीत से ही हो सकता है। राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने इस मुद्दे पर सरकार की ओर से दिए गए एक बयान में यह बात कही। विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने सदन की ओर से आंदोलनकारियों से अपील की कि वे आकर से सरकार से बात करें और इस समस्या का समाधान निकालें।

इससे पहले शर्मा ने इस मामले में सरकार द्वारा अब तक की गयी पहलों से सदन को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने 31 अक्तूबर को जयपुर में मंत्रिमंडलीय उपसमिति के साथ चर्चा की जिसमें 14 बिंदुओं पर सहमति बनी। शर्मा ने कहा कि इसके बाद भी अगर संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व उनके समर्थकों को लगता है कि कोई बिंदु या बात रह गयी तो वे आकर सरकार से बात करें। शर्मा ने कहा कि सरकार के दरवाजे बातचीत के लिए हमेशा खुले हैं और इस समस्या का समाधान पटरी पर बैठकर या सड़क मार्ग अवरुद्ध करने से नहीं बल्कि बातचीत से ही होगा।

उन्होंने आंदोलनकारियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने व राज्य की कानून व्यवस्था का ध्यान रखने की अपील की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने सदन की ओर से आंदोलनकारियों से अपील की कि सरकार से वार्ता कर समाधान निकालें। उल्लेखनीय है कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने अपनी मांगों को लेकर रविवार को बयाना में आंदोलन शुरू किया। अनेक युवा दिल्ली मुंबई रेल मार्ग की पटरियों पर बैठे हैं। कई सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हैं। इस आंदोलन का नेतृत्व कर्नल बैंसला कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement