Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान में बढ़ गए हैं अब विधायकों के खरीद फरोख्त के रेट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान

राजस्थान में सीएम और गवर्नर के बीच मामला सुलटने के बाद अब फिर से सीएम अशोक गहलोत ने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 0:04 IST
Hike in Horse Trading rates after assembly session announcement says Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI Hike in Horse Trading rates after assembly session announcement says Ashok Gehlot

जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान में सीएम और गवर्नर के बीच मामला सुलटने के बाद अब फिर से सीएम अशोक गहलोत ने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज गुरुवार को दावा किया कि कल (29 जुलाई) रात से जब से विधानसभा सत्र बुलाने की तिथि 14 अगस्त निर्धारित हुई है, तब से राज्य में खरीद-फरोख्त ( हॉर्स ट्रेडिंग) का ‘रेट’ बढ़ गया है।

गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘जैसे ही 14 तारीख आई है Assembly की, उसी वक्त से पहले जो पहली किश्त 10, दूसरी किश्त 15 की थी, आपको जानकर आश्चर्य होगा, अब अनलिमिटेड हो गई है, अब पूछा जा रहा रहा है- आप बताओ क्या चाहिए आपको? इसका मतलब 25 से हॉर्स ट्रेडिंग की रेट और बढ़ गई है। मॉनिटरिंग कौन कर रहा है, सबको मालूम है।'

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने एक आदेश जारी कर 15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र शुक्रवार 14 अगस्त को प्रातः 11 बजे आहूत किया है। राजस्थान विधानसभा सचिवालय के अनुसार इस बारे में सचिव प्रमिल कुमार माथुर द्वारा राजस्थान राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कराई गयी है। गहलोत ने बसपा प्रमुख मायावती पर हमला करते हुए कहा कि वह मजबूरी में बयान दे रही हैं। उनकी शिकायत वाजिब नहीं है। छह बसपा विधायक अपने विवेक से कांग्रेस में शामिल हुए हैं। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के खेमे के नेता एक-दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं। 

विधानसभा सत्र में फ्लोर टेस्ट भी होगा 

सीएम अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि विधानसभा सत्र में फ्लोर टेस्ट होगा और कोरोना पर भी चर्चा होगी। विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति कामकाज तय करेगी। उन्होंने कहा, बीजेपी फासिस्ट है। राजनीतिक संकट की वजह से तनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं हमेशा ऐसे ही खुश रहता हूं। उन्होंने जोड़ा कि राजस्थान देश की राजनीति का टर्निंग पॉइंट बन सकता है, अगर मीडिया साथ दे तो।

पढ़िए राजस्थान सियासी संकट से जुड़ी अन्य खबरें

अशोक गहलोत बोले- चाहता हूं नाराज विधायक विधानसभा सत्र में हों शामिल

क्या गहलोत को लगेगा झटका? राजस्थान हाईकोर्ट ने बीएसपी के 6 विधायकों को दिया नोटिस

राजस्थान में विधानसभा सत्र को राज्यपाल की मंजूरी, 14 अगस्त को होगा सत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement