Friday, May 17, 2024
Advertisement

पत्नी को 30 किलो लोहे की जंजीरों में बांधकर झोपड़ी में रखता था पति, पुलिस ने छुड़ाया, जानिए पूरा मामला

पत्नी पर संदेह को लेकर आपने आजतक कई घटनाएं सुनी और देखी होंगी लेकिन राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद की घटना देखकर आप सन्न रह जाएंगे।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: July 01, 2021 22:12 IST
पत्नी को 30 किलो लोहे की जंजीरों से बांधकर रखता था पति, 5 गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पत्नी को 30 किलो लोहे की जंजीरों से बांधकर रखता था पति, 5 गिरफ्तार

जयपुर। पत्नी पर संदेह को लेकर आपने आजतक कई घटनाएं सुनी और देखी होंगी लेकिन राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद की घटना देखकर आप सन्न रह जाएंगे। यहां पति ने अपनी पत्नी पर संदेह को लेकर न सिर्फ उसे प्रताड़ित किया बल्कि उसे 30 किलो लोहे की जंजीरों में जकड़ा और उसके बाद उसे घर में बनी एक झोपड़ी में बांध दिया। महीनों यह घटनाकक्रम चलता रहा। जैसे ही इस घटना की भनक लगी तो मामला ठाने तक पहुंच गया और उसके बाद पुलिस ने सबसे पहले बेड़ियों में जकड़ी महिला को लेकर थाना अरनोद पहुंची। 

ऐसे खुला मामला

इस मामले में थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि बीट कांस्टेबल नेमीचंद को सूत्रों से जानकारी मिली कि भैरुलाल पिता नन्दा जाति मीणा निवासी जाम्बुरेल थाना अरनोद अपनी पत्नि को करीब तीन महीने से लोहे की सांखल से अपने केलुपोश मकान के पास एक कच्ची टापरी में बांध रखी है तथा भैरुलाल उसको काफी परेशान कर रहा है। सूचना विश्सनीय होने से जाम्बुरेल में हनुमान मन्दिर के पास से चरी जाने वाले रास्ते पर भैरुलाल पिता नंदाजी जाति मीणा निवासी जाम्बुरल के घर पर पहुंचा तो एक कच्ची टापरी में एक महिला को लोहे की सांकला से बांध रखी थी। महिला से नाम पता पूछा तो उसने अपना जीवा बाई पत्नि मेरुलाल जाति मीणा उम्र 40 साल निवासी जाम्बुरेल पुलिस थाना अरनोद होना बताया। 

जानिए महिला ने क्या बताया

महिला से बांधने का कारण पूछा तो उसने बताया कि मेरा पीहर हिंगलाट में है। मेरी शादी भैरुलाल मीणा के साथ हुई। मेरी मां सीताबाई पत्नि होमला जाति मीणा निवासी हिंगलाट में रहती है। मेरी मां की सेवा करने के लिये व जमीन बोने के लिये वहां चली जाती थी तो मेरा पति मेरे साथ पीहर में आकर मारपीट करता था। मैं अपनी बुड्ढी मां की सेवा करना चाहती हूँ। मेरा पति शराब पीकर मेरे ऊपर शंका करता था कि तेरे किसी के साथ अवैध संबंध है। इसलिए मुझे काफी प्रताड़ित कर रखा है। होली के त्यौहार के दो तीन दिन बाद से मेरे पति भैरूलाल, मेरा लडका राजू व मेरे परिवार के अजमल पिता प्यारा जाति मीणा निवासी लम्बाडारा थाना पीपलखुंट सभी ने मिलकर मुझे करीब 30 किलो वजनी लोहे की सांखल से बांध दिया। उसके बाद से मैं कच्ची टापरी में रहती हूं। मुझे करीब तीन महिने से बांधने से शारीकि व मानसिक क्षति हुई। मेरा जीवन को बर्बाद हो गया। मेरा पति आये दिन मेरे साथ मारपीट करता था। जिससे मेरे को रातभर भी नींद नहीं आती थी। लोहे की सांखल पर ताला लगाकर अभियुक्त अजमल पिता प्यारा जाति मीणा निवासी लम्बाडारा चाबी अपने साथ लेकर चला गया। लोहे की सांकल से बांधने से बाया पैर में सूजन आ गई। जीवा बाई को शारीरिक व मानसिक तौर से परेशान किया तथा मार्मिक हिंसाएं की। पीड़ित महिला ने घटना में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने आज 5 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। वही इस मामले की अब सोशल मीडिया में भी लगातार चर्चा की जा रही हैं। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। बता दें कि, पत्नी के पीहर मां के कार्य में हाथ बटाने को लेकर बार बार जाने पर पति ने संदेह किया उसके बाद पीहर में ही मार पीट करने लगा। इस मामले को लेकर आस पास के लोग शिकायत करना भी चाहते लेकिन जातिगत दुश्मनी लोगो ने पुलिस को भी नहीं बताया। बुधवार को बिट कांस्टेबल को इस मामले की जानकारी मिलने पर इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो सका। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement