Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शादी की चर्चा: IAS दुल्हन को हेलीकॉप्टर में ले गया IPS दूल्हा, विदाई देखने उमड़े लोग; VIDEO

दुल्हन अपराजिता ने 2011 में नीट की परीक्षा पास की और 2017 में हरियाणा के रोहतक से एमबीबीएस पूरी कर ली। लेकिन वह आईएएस बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी की और 2019 में आईएएस बन गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 01, 2024 18:58 IST
हेलीकॉप्टर से विदा...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हेलीकॉप्टर से विदा हुए दूल्हा दुल्हन

राजस्थान के भरतपुर जिले की रहने वाली उत्तर प्रदेश कैडर की IAS अपराजिता और चूरू के रहने वाले IPS देवेन्द्र चौधरी की शादी संपन्न हुई। शादी होने के बाद IPS पति अपनी IAS दुल्हन को हेलीकॉप्टर से विदा कराकर अपने गांव ले गया। लोगों को जब पता चला कि हैलीकॉप्टर से आईएएस-आईपीएस दंपति की विदाई हो रही है तो उनको देखने की लोगों में उत्सुकता जाग उठी। जैसे ही हेलीकॉप्टर भरतपुर के कॉलेज ग्राउंड में उतरा लोगों की भीड़ हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंची।

MBBS के बाद की सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी

दरअसल, भरतपुर के गांव धौरमुई की रहने वाली अपराजिता के पिता और मां दोनों ही सरकारी अस्पताल में चिकित्सक थे लेकिन सेवानिवृत्ति लेकर दोनों ने खुद का अस्पताल खोला। उनकी बेटी डॉ. अपराजिता ने वर्ष 2011 में नीट की परीक्षा पास की और वर्ष 2017 में हरियाणा के रोहतक से एमबीबीएस पूरी कर ली। लेकिन अपराजिता आईएएस बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी की और वर्ष 2019 में वह आईएएस बन गई।

चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं दुल्हन

3 साल आंध्र प्रदेश कैडर में रहने बाद वह उत्तर प्रदेश कैडर में आ गई और फिलहाल चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उनकी शादी देवेंद्र कुमार के साथ हुई है जो चूरू जिले के खसौली गांव के रहने वाले हैं। देवेंद्र कुमार का सिविल सेवा परीक्षा 2021 में चयन हुआ और वह आईपीएस बने जो फिलहाल उत्तर प्रदेश के बनारस में अंडर ट्रेनी आईपीएस है। उनकी ट्रेनिंग को अभी 6 छह महीने बचे है।

देखें वीडियो-

दुल्हन के पिता का पूरा हुआ सपना

दोनों की शादी विगत रात भरतपुर की होटल में संपन्न हुई और उसके बाद आज कॉलेज ग्राउंड से नवदम्पति हेलीकाप्टर से रवाना हुआ। दुल्हन अपराजिता के पिता डॉ. अमर सिंह ने बताया, जिस दिन मेरी बेटी आईएएस बनी थी तो मेरा सपना था कि बेटी के आईएएस बनने के बाद जब मेरी बेटी की शादी होगी तो उसे हेलीकॉप्टर से ससुराल के लिए विदा करूंगा। उन्होंने कहा, मेरी बेटी आईएएस और दामाद आईपीएस है।  आज उनको हेलीकॉप्टर से विदा करने का मेरा सपना पूरा हुआ।

(रिपोर्ट- कपिल चीमा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement