1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान संकट के बीच जयपुर में दो कांग्रेसी नेताओं पर आयकर के छापे, सीएम के करीबियों पर कार्रवाई से हड़कंप

राजस्थान संकट के बीच जयपुर में दो कांग्रेसी नेताओं पर आयकर के छापे, सीएम के करीबियों पर कार्रवाई से हड़कंप

जयपुर में कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। धर्मेंद्र राठौड़ के घर भी पहुँची आयकर टीम।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2020 10:35 IST
Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Gehlot

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सोमवार को आयकर के छापों से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि ये छापे सीएम के बेहद करीबी कांग्रेसी नेता राजीव अरोड़ा के घर पर पड़ा है। इसके साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम धर्मेंद्र राठौड़ के घर भी पहुँची है। फिलहाल आयकर की छापे की कार्रवाई जारी है। छापे से जुड़ी जानकारी थोड़ी देर में बाहर आएगी। लेकिन जहां राज्य में सीएम की कुर्सी खतरे में है वहीं सीएम के करीबियों पर हो रही कार्रवाई से पूरे जयपुर की सियासत में चर्चा का माहौल गर्म है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग राजस्थान के विभिन्न शहरों के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र में छापे की कार्रवाई चल रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार जयपुर, कोटा, दिल्ली और मुंबई में छापे मारे गए हैं। इनकम टैक्स विभाग के अनुसार टैक्स चोरी के मामले में​ शिकायत को देखते हुए ये छापे मारे जा रहे हैं। 

राजस्थान में सियासी संकट का अहम दिन

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक संकट के बीच आज का दिन काफी अहम है। सरकार से खफा चल रहे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में हैं, पायलट अपने साथ 30 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं। संभावना है कि वे बीजेपी खेमे में शामिल होकर सरकार बनाने का दावा पेश करें। इसबी बीच कल देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने 109 विधायकों के समर्थन का दावा कर दिया। राजस्थान कांग्रेस के इंचार्ज अविनाश पाण्डेय ने दावा किया है कि 109 विधायकों ने अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार और सोनिया एवं राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। कांग्रेस का यह भी कहना है कि कई और भी एमएलए ने मुख्यमंत्री को फोन पर अपना समर्थन दिया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान संकट के बीच जयपुर में दो कांग्रेसी नेताओं पर आयकर के छापे, सीएम के करीबियों पर कार्रवाई से हड़कंप News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X