1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. जयपुर
  5. भारत में कोरोना वायरस से पहले विदेशी की मौत, जयपुर में इटली से आए यात्री ने तोड़ा दम

भारत में कोरोना वायरस से पहले विदेशी की मौत, जयपुर में इटली से आए यात्री ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस के चलते भारत में पहली बार किसी विदेशी व्यक्ति की मौत हुई है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती इटली से भारत आए व्यक्ति की मौत हो गई है।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: March 20, 2020 11:24 IST
Corona Virus Death Toll in India- India TV Hindi
Corona Virus Death Toll in India

कोरोना वायरस के चलते भारत में पहली बार किसी विदेशी व्यक्ति की मौत हुई है। जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती इटली से भारत आए व्यक्ति की मौत हो गई है। इसे मिलाकर भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। मृतक का नाम एंड्यू बताया जा रहा है। यह व्यक्ति फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती था। जहां आज उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। हालांकि अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि इटली के यात्री की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। इसके बाद इटली दूतावास के आग्रह पर फोर्टिस भेजा गया था।  

खबर के मुताबिक एंड्रयू जिसकी मौत हुई है पहले कोरोना पॉजिटिव था लेकिन डॉक्टर के इलाज के बाद नेगेटिव हो गया था। उसके बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक उसकी मृत्यु हार्ट अटैक से हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 195 तक पहुंच गया है। एक दिन में ही इस आंकड़े में 22 की बढ़ोतरी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार शाम तक देशभर में कुल 173 कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा जारी किया था लेकिन शुक्रवार सुबह इसे बढ़ाकर 195 कर दिया है। देश में कोरोना वायरस के 195 मामलों में 163 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और बाकी 32 विदेशी नागरिक हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X