Monday, May 13, 2024
Advertisement

पीएम मोदी DGP और IG के ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए, लंच में होगा वन टू वन संवाद

जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में हो रही यह कॉन्फ्रेंस 7 जनवरी तक चलेगी। आज इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पहले हर राज्य के डीजीपी से मुलाकात करेंगे, फिर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 06, 2024 14:39 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर हैं। आज वह पुलिस DGP और IG के ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे हैं। NSA अजित डोभाल की अध्यक्षता में कॉन्फ्रेंस की शुरुआत जयपुर में कल हुई थी जिसमें गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि थे। अब आज और कल पीएम मोदी भी इसमें शामिल हो रहे हैं। इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए मोदी पहले हर राज्य के डीजीपी से मुलाकात करेंगे, फिर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। कॉन्फ्रेंस में आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद और उग्रवाद जैसी चुनौतियों समेत साइबर अपराध पर भी चर्चा होगी।

जयपुर में 7 जनवरी तक चलेगी कॉन्फ्रेंस

जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में हो रही यह कॉन्फ्रेंस 7 जनवरी तक चलेगी। अमित शाह लगातार तीन दिन तक जयपुर में ही रहेंगे। इससे पहले कल जयपुर में पीएम मोदी पहली बार बीजेपी के दफ्तर पहुंचे तो उनका वहां जोरदार स्वागत हुआ। बीजेपी दफ्तर में पीएम ने बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मैराथन मीटिंग की और उन्हें लोकसभा में 25 की 25 सीटें जीतने का मंत्र दिया। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान पीएम मोदी ने विधायकों और मंत्रियों को सार्वजनिक जीवन के लिए कई मंत्र भी दिए उन्होंने कहा कि जनता भगवान हैं, उनका आदर किया जाना चाहिए। इसके साथ ही पीएम ने विधायकों से अहंकार त्यागने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सरकार चलाते समय अंहकार का भाव न आए।

मीटिंग में नहीं पहुंचीं वसुंधरा राजे

पीएम ने कल की मीटिंग में साफ साफ मैसेज दिया कि आप सुधरो, सब सुधर जाएंगे। मीटिंग में पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए देश के एक-एक जन तक केंद्र की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी पर जोर दिया। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक वसुंधरा राजे नहीं पहुंचीं। कहा गया कि उनकी रिश्तेदारी में किसी के निधन की वजह से वो नहीं आ सकीं।

विधायकों को मोदी 'मंत्र'-

  1. पीएम ने लोकसभा में 25 की 25 सीटें जीतने का मंत्र दिया
  2. पीएम मोदी ने विधायकों सार्वजनिक जीवन के लिए मंत्र दिए
  3. पीएम ने कहा, जनता भगवान हैं, उनका आदर करना सीखें
  4. पीएम मोदी ने विधायकों से अहंकार त्यागने की सलाह दी
  5. मोदी ने कहा, सरकार चलाते समय अहंकार का भाव न आए
  6. पीएम ने साफ-साफ मैसेज दिया, आप सुधरो..सब सुधर जाएंगे
  7. केंद्र की योजनाओं को विकसित भारत संकल्प यात्रा से जन-जन तक पहुंचाएं
  8. 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में लोगों की ज्यादा भागीदारी हो

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement