Friday, April 19, 2024
Advertisement

जोधपुर: शादी समारोह में गैस सिलेंडर फटा, 5 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

भूंगरा गांव में एक घर में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 51 लोग घायल हैं। घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 09, 2022 11:01 IST
जोधपुर, शादी समारोह...- India TV Hindi
Image Source : एएनआई जोधपुर, शादी समारोह में आग

जोधपुर: जोधपुर के भूंगरा गांव में एक घर में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटने से तीन बच्चों और महिलाओं समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है। इनमें से 35 लोग 60 फीसदी से ज्यादा झुलस गए है। जबकि 11 लोग 80 से 100 फीसदी झुलस गए हैं और इनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक जोधपुर के शेरगढ़ इलाके के भूंगरा गांव में शादी समारोह के दौरान खाने बनाते वक्त गैस का सिलेंडर फट गया। गैस सिलेंडर फटने से वहां मौजूद लोग आग की चपेट में आ गए और झुलस गए। सिलेंडर फटते ही शादी समारोह में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। चीख-पुकार के साथ झुलसे हुए लोग बचने बचाने की कोशिश करने लगे।कुछ ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में दूल्हा और उनके माता-पिता भी चपेट में आ गए। खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया।

जोधपुर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कयाल ने बताया कि दूल्हे सुरेंद्र सिंह के घर मेहमान एकत्र हुए थे और उनके लिए खाना बन रहा था, तभी मकान के भंडार कक्ष में रखे एक सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई और विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद घटनास्थल के पास मौजूद अन्य मेहमान एवं ग्रामीण वहां पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इस घटना में दो बच्चों रत्न सिंह (पांच) और खुशबू (चार) की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को एमजी अस्पताल ले जाया गया। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और 49 अन्य लोग घायल हो गए।

एमजी अस्पताल की अधीक्षक राज श्री बेहरा ने कहा कि अस्पताल लाए गए 12 से अधिक घायल लोग 80 से 100 प्रतिशत तक झुलस गए हैं और उनकी हालत गंभीर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय मंत्री एवं जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस घटना में लोगों की मौत होने पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायलों का अच्छे से अच्छा उपचार कराया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement