Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मिग-21 क्रैश, हादसे में 3 महिलाओं की मौत, 3 घायल

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मिग-21 क्रैश हो गया है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है और 3 जख्मी हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 08, 2023 12:41 IST
MiG21 crash- India TV Hindi
Image Source : ANI मिग-21 क्रैश

हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ में मिग-21 क्रैश हो गया है। इस हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई है और 3 जख्मी हैं। हनुमानगढ़ के गांव बहलोल नगर में ये हादसा हुआ है। इस विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। पायलट सुरक्षित है। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। 

इस मामले में आधिकारिक बयान भी सामने आ गया है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान आज सुबह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सूरतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट को मामूली चोट आई हैं और उसे सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित कर दी गई है।

इससे पहले अक्टूबर 2022 में गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक मिग 29K लड़ाकू विमान तकनीकी खराबी आने के कारण समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। भारतीय नौसेना ने इस बात की जानकारी दी थी। नौसेना ने कहा था कि घटना के कारणों की जांच के लिए एक पूछताछ बोर्ड (BOI) को आदेश दिया गया। 

ये भी पढ़ें: 

55 साल की इस महिला को हमेशा जवान दिखने की लगी लत, 200 से ज्यादा सर्जरी करवाईं और फूंक दिए 8 करोड़ रुपए

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन माफिया करार, पुलिस ने अपनी FIR में किया दर्ज, बताया- इस शूटर को रखती है साथ  

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement