Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

9 अगस्त को राजस्थान दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, मानगढ़ धाम से BJP को देंगे चुनौती

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। इस बीच, राहुल गांधी 9 अगस्त को राजस्थान दौरे पर जाएंगे, जहां एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 07, 2023 20:10 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

राजस्थान विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं। इसके मद्देनजर चुनाव की तैयारी कर रही पार्टियां जनता को रिझाने में जुटी हैं। बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो महीनों में तीन बार राजस्थान आ चुके हैं। वहीं, कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का राजस्थान में कार्यक्रम तय किया है। ऐसे में राहुल गांधी 9 अगस्त को राजस्थान दौरे पर जाएंगे।

आदिवासी बहुल जिले में रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर 9 अगस्त को आदिवासियों के तीर्थ मानगढ़ धाम में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। रैली राजस्थान और गुजरात की सीमा पर स्थित आदिवासी बहुल जिले में होगी। उनकी सभा को सफल बनाने को लेकर कांग्रेसी नेता तैयारियों में जुटे हैं।

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल

वहीं, मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक लगाए जाने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने राहुल की सदस्यता बहाल करने का फैसला दिया है। बता दें कि मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट के दो साल की सजा के फैसले के बाद राहुल गांधी की सदस्यता चली गई थी। 

बाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने राहुल की सजा पर रोक लगा दी। इसके बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में सांसदों का एक दल लोकसभा स्पीकर से मिला था, तभी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि राहुल की सदस्यता जल्द ही बहाल होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement