Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में 2 दिन बाद चुनाव, कौन किस पर हावी? जानिए

राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव में अब 2 दिन ही दिन बाकी रह गए हैं। राज्य में अब चुनाव प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 22, 2023 22:57 IST
ashok gehlot pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पीएम मोदी

राजस्थान विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 25 नवंबर को किया जाएगा। राज्य में अब प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तूफानी दौरों का सिलसिला जारी है। सत्ताधारी कांग्रेस हो या फिर बीजेपी समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। 

Rajasthan Assembly Election

Auto Refresh
Refresh
  • 12:55 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो- PM मोदी

    जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘‘लोकतंत्र ने आपको कुशासन वाली इस कांग्रेस सरकार को बदलने का मौका दिया है। इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो...राजस्थान को दंगों, अपराधों, बहनों-बेटियों पर अत्याचार और भ्रष्टाचार से मुक्त करो। राजस्थान से कांग्रेस सरकार की विदाई इसलिए भी जरूरी है ताकि यहां केन्द्र सरकार की हर योजना तेजी से लागू हो।’’

  • 12:55 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है'

    मोदी की गारंटी कांग्रेस के हर झूठे वादों पर भारी है। गरीब कल्याण, जनकल्याण को लेकर जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। कांग्रेस ने दशकों के अपने शासनकाल में जो सोचा तक नहीं, वह सब बीते 10 साल में आपके सेवक ने देशवासियों के चरणों में समर्पित कर दिया- पीएम मोदी

  • 11:41 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी'

    सागवाड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा, "आज मैं एक भविष्यवाणी करना चाहता हूं कि इस बार तो नहीं अब राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी। ये मावजी महाराज के धरती से बोले गए शब्द कभी गलत नहीं होते हैं।"

  • 11:35 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    डूंगरपुर के सागवाड़ा में PM मोदी का संबोधन

    प्रधानमंत्री मोदी आज फिर मिशन राजस्थान पर हैं। डूंगरपुर के सागवाड़ा में रैली को संबोधित कर रहे हैं।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    चुनाव के बाद अपनी भूमिका पर क्या बोले गहलोत?

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद अपनी भूमिका पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "मेरी भूमिका वही रहेगी जो हाईकमान ने कहा है। मैं खुद की भूमिका तय नहीं करता। जो भूमिका हाईकमान देगी मैं उसी दिशा में चलूंगा।"

  • 10:21 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    2 दिन के राजस्थान दौरे पर शिवराज सिंह

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 22 और 23 नवंबर को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। वह दो दिन में 6 विधानसभाओं में चुनावी जनसभा करेंगे।

    22 नवंबर के कार्यक्रम-

    • राजस्थान के विधानसभा वैर, देवली और हिण्डौली में सभा को करेंगे संबोधित
    • सुबह 11.30 बजे करेंगे जयपुर में पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस
    • 12.10 बजे विधानसभा वैर,
    • 1:10 बजे विधानसभा देवली
    • 2 बजे विधानसभा हिण्डौली में होगी चुनावी सभा।

     

  • 10:19 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राहुल-प्रियंका की राजस्थान में रैली

    राहुल गांधी दोपहर 12 बजे राजस्‍थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में संबोधित करेंगे, जबकि दूसरी रैली भरतपुर में दोपहर 1.30 बजे होगी। आखिरी सभा दोपहर 3 बजे गंगापुर, गंगापुर सिटी जिले में होगी। उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दोपहर 12.30 बजे चूरी और 2.30 बजेशाहपुरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

  • 9:13 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान में योगी का धुआंधार प्रचार

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जोधपुर शहर, बीकानेर, नागौर, चूरू, अलवर के दौरे पर रहेंगे। वह जोधपुर शहर और बीकानेर जिले की नोखा और नागौर जिले की डीडवाना विधानसभा में जनसभा करेंगे। इसके बाद योगी चुरू जिले की रतनगढ़ और अलवर जिले की तिजारा विधानसभा में भी चुनावी जनसभा करेंगे।

  • 8:59 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    वोटिंग से पहले मोदी और वसुंधरा एक मंच पर

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के अंतिम दौर से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को एक मंच पर नजर आए। इसके बाद सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया कि राजे और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच 'सब ठीक-ठाक' है। राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि मतदान से ठीक पहले इस चुनावी सभा के जरिए भाजपा की ओर से मतदाताओं को 'संदेश' देने की कोशिश की गई है।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    धारीवाल को पैसे 'लौटाने' की कोशिश करती महिला का वीडियो वायरल

    राजस्थान में एक महिला के राज्य सरकार में मंत्री शांति धारीवाल को कथित तौर पर कुछ पैसे ‘‘लौटाने’’ की कोशिश करते हुए दिखाने वाले दो वीडियो सामने आए हैं, जिससे विवाद पैदा हो गया है। महिला को एक वीडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना गया कि भैया ने उन्हें 25,000 रुपये दिए थे, जिस पर मंत्री के एक सहयोगी ने उसे रोका और कहा कि इस समय यह मुद्दा क्यों उठाया जा रहा है।

  • 6:23 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान का रण में PM का प्रचार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर राजस्थान के चुनावी रण में उतरेंगे। वह दो रैलियों को संबोधित करेंगे। उनके अलावा बीजेपी की ओर से आज अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और सीएम योगी भी प्रचार करेंगे जबकि कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी मोर्चा संभालेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement