Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

Rajasthan Elections: परिणाम से पहले ही वसुंधरा ने शुरू की तैयारी, इन कदमों ने चढ़ाया सियासी पारा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब सभी को परिणाम का इंतजार है। इस बीच राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे एक्शन मोड में आ गई हैं। उन्होंने कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे राज्य की सियासत में चर्चाएं तेज हो चुकी हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 27, 2023 13:22 IST
Rajasthan Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Elections

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को एक ही चरण में मतदान पूरा हो चुका है। भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दल अब 3 दिसंबर को आने वाले परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, भाजपा की कद्दावर नेता और राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अभी से ही सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

बांसवाड़ा में विशेष पूजा

वसुंधरा राजे ने बांसवाड़ा में त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में करीब 1 घंटे तक राजयोग के लिए पूजा अर्चना की। दो पंडितों द्वारा विशेष पूजा अर्चना कराई गई और माता को श्रृंगार किया गया। वसुंधरा ने बांसवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी धन सिंह रावत, कैलाश मीणा , मानशंकर निनामा, भीमा डामोर को मंदिर में आरती कराई और माता जी को श्रृंगार सामग्री चढ़ाया हुआ पान का प्रसाद खिलाकर सभी को आशीर्वाद दिया।

विधायकों की गुटबाजी!

खबर है कि वसुंधरा राजे देव दर्शन के नाम से दूसरी बार यात्रा पर निकल पड़ी हैं। इस दौरान उन्होंने अपने सभी विधायकों से अभी से मिलना शुरू कर दिया है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि परिणाम से पहले ही वसुंधरा अपना विधायक गुट मजबूत कर रही हैं। बता दें कि चुनाव प्रचार की शुरुआत से ही वसुंधरा के समर्थक उन्हें भावी सीएम बता रहे हैं। 

जनता को पसंद हैं वसुंधरा

India Tv CNX की ओर से किए गए ओपिनियन पोल में लोगों से एक जरूरी सवाल पूछा गया था कि उनके लिए सीएम पद की पहली पसंद कौन है? 33 फीसदी जनता ने सीएम के रूप में अशोक गहलोत को पहली पसंद बताया है। 27 फीसदी लोगों ने वसुंधरा राजे को अपनी पसंद बताया। पोल में 12 फीसदी लोगों ने सचिन पायलट, 10 फीसदी लोगों ने गजेंद्र सिंह शेखावत, 8 फीसदी लोगों ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और 3 फीसदी लोगों ने दीया कुमारी को सीएम पद के लिए पसंद किया है। (रिपोर्ट: राजा)

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव में 74 फीसदी से ज्यादा वोटिंग, CM और पूर्व सीएम ने क्या कहा?

ये भी पढ़ें- VIDEO: राजस्थान में वोटिंग के अगले दिन भी बवाल, डीग जिले में 2 समुदायों के बीच तोड़फोड़ और पथराव

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement