Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: सहाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के लादूलाल पितलिया और कांग्रेस के राजेंद्र त्रिवेदी में जबरदस्त मुकाबला

राजस्थान की सहाड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है। भाजपा के उम्मीदवार लादूलाल पितलिया कांग्रेस के राजेंद्र त्रिवेदी को टक्कर दे रहे हैं। पिछली बार के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस को विजय मिली थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 03, 2023 7:21 IST
भाजपा के लादूलाल पितलिया (बाएं) और दाएं कांग्रेस का चुनाव चिन्ह।- India TV Hindi
Image Source : FILE भाजपा के लादूलाल पितलिया (बाएं) और दाएं कांग्रेस का चुनाव चिन्ह।

Rajasthan Assembly Election Results 2023: सहाड़ा विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा और कांग्रेस में जबरदस्त मुकाबला है। यह सीट 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पास थी। वर्ष 2021 में यहां उपचुनाव हुए तो दोबारा कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इस बार सहारा विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को सुबह आठ बजे से होनी है। इंडिया टीवी पर आप चुनाव परिणामों की विस्तृत कवरेज, विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची, पार्टी प्रचार व अन्य खबरों के साथ-साथ यहां के विजेता, उपविजेता, वोट शेयर और बहुत कुछ जानकारी लाइव हासिल कर सकेंगे।

यह विधानसभा सीट राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में आती है। यहां का संसदीय क्षेत्र भीलवाड़ा है। वर्ष 2021 के उपचुनाव00 में इस सीट पर कुल 58.21 प्रतिशत वोट पड़े थे। तब 2021 में कांग्रेस पार्टी की गायत्री त्रिवेदी ने भारतीय जनता पार्टी के डॉ. रतनलाल जाट को 42 हजार से अधिक मतों से हराया था। इस संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सुभाष चंद्र बहेरिया सांसद हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेसके रामपाल शर्मा को 6,12,000 मतों से हराया था।

मतगणना की तारीख: रविवार, 3 दिसंबर 2023

प्रमुख उम्मीदवारों की सूची

पार्टी                                उम्मीदवार

भाजपा                            लादूलाल पितलिया

कांग्रेस                            राजेंद्र त्रिवेदी   

वैसे तो इस सीट पर आधा दर्जन से अधिक उम्मीदवार हैं। मगर यहां मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में ही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement