Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bhilwara, Rajasthan Assembly Election Results 2023: निर्दलीय प्रत्याशी Ashok Kumar Kothari ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराया

भीलवाड़ा विधानसभा सीट पर 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के विठ्ठल शंकर अवस्थी और कांग्रेस के ओम नारायणीवाल के बीच रहा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 03, 2023 21:07 IST
Vitthal Shankar Awasthi and Om Prakash Naraniwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस से ओम नारायणीवाल और बीजेपी से विठ्ठल शंकर अवस्थी

Bhilwara, Rajasthan Assembly Election Results 2023: भीलवाड़ा विधानसभा सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है जहां 2018 में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। यहां कुल मतदाताओं की संख्या 193529 है। भीलवाड़ा से इस बार कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में ओम नारायणीवाल पर विश्वास जताया है तो बीजेपी ने विठ्ठल शंकर अवस्थी पर दांव खेला लेकिन जीत निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार कोठारी की हुई। 25 नवंबर को हुए मतदान के दौरान यहां जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था। भीलवड़ा विधानसभा सीट पर 67.62 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

भीलवाड़ा विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Khandwa Election Results 2023 Live

मैदान में थे 12 उम्मीदवार

यहां वैसे तो 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के विठ्ठल शंकर अवस्थी और कांग्रेस के ओम नारायणीवाल के बीच रहा। इसके अलावा यहां से बहुजन समाज पार्टी से कल्पना रेणू चन्नाल, एसडीपीआई से अब्दुल रज्जाक अंसारी, निर्दलीय दिनेश कुमार लोहार, जमना नाथ, कमलेश मंडोवरा, विवेक सुखवाल, अशोक कुमार कोठारी और अनुराग अरोट मैदान में थे।

पिछले चुनावों में क्या रहा था परिणाम

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों में, भीलवाड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के विठ्ठल शंकर अवस्थी ने निर्दलीय उम्मीदवार ओमप्रकाश नरानीवाल को 49578 वोटों से हराया था। कांग्रेस के अनील डांगी तीसरे स्थान पर रहे थे। विठ्ठल शंकर अवस्थी को 93198, निर्दलीय ओमप्रकाश नरानीवाल को 43620 और कांग्रेस के अनिल डांगी को 18941 वोट मिले थे। NOTA के पक्ष में  1,198 वोट पड़े थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement