Monday, April 29, 2024
Advertisement

Sikar, Rajasthan Assembly Election Results 2023: सीकर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र पारीक की जीत

सीकर विधानसभा सीट पर 14 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र पारीक और भारतीय जनता पार्टी के रतनलाल जलधारी के बीच रहा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 03, 2023 21:10 IST
कांग्रेस से राजेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस से राजेंद्र पारीक और बीजेपी से रतनलाल जलधारी

Sikar, Rajasthan Assembly Election Results 2023: सीकर विधानसभा सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है जो कि राज्य के सीकर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है, लेकिन पिछले 25 सालों से यहां एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी जितती आई है। यहां से मौजूदा वक्त में कांग्रेस के राजेंद्र पारीक विधायक है, जिन्होंने यहां से जीत दर्ज की है। 25 नवंबर को हुए मतदान के दौरान यहां जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था। यहां सभी ने जमकर प्रचार भी किया था। 

सीकर विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Khandwa Election Results 2023 Live

मैदान में थे 14 उम्मीदवार

यहां वैसे तो 14 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र पारीक और भारतीय जनता पार्टी के रतनलाल जलधारी के बीच रहा। इसके अलावा यहां से आम आदमी पार्टी से झाबर सिंह, बहुजन समाज पार्टी से शकील अहमद, निर्दलीय अनिल कुमार, ताराचंद धायल, नरेंद्र कुमार और राजेंदर कुमार मैदान में थे।

पिछले चुनावों में क्या रहा था परिणाम

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों में, सीकर विधानसभा क्षेत्र में कुल 44% मतदान हुआ था। सीकर विधानसभा सीट पर राजेंद्र पारीक ने रतनलाल जलधारी को 15180 वोटों से हराया था। राजेंद्र पारीक को 83,472 वोट जबकि रतनलाल को 68,292 वोट मिले थे। NOTA को 2,031 वोट पड़े थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement