Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: 'ये कांग्रेस के भविष्य का चुनाव है', पार्टी के नेताओं को अशोक गहलोत का संदेश

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर रह है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 02, 2023 6:43 IST
अशोक गहलोत का भावुक संदेश। - India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत का भावुक संदेश।

इस महीने के आखिर में 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने कमर कस ली है। भाजपा-कांग्रेस समेत विभिन्न दलों ने अपने ज्यादातर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हालांकि, उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी से नाराजगी जाहिर की है। अब इन नाराज नेताओं से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भावुक अपील की है। 

ये कांग्रेस के भविष्य का चुनाव

अशोक गहलोत ने आने वाले चुनाव को बेहद अहम बताया है। उन्होंने ये तक कह दिया कि ये विधानसभा चुनाव सिर्फ कांग्रेस, राजस्थान का नहीं है। यह चुनाव कांग्रेस के भविष्य का चुनाव भी है। गहलोत ने पार्टी के सभी नेताओं से सभी प्रकार की राजनीति छोड़कर कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव जिताने का आग्रह किया। उन्होंने नाराज नेताओं को ये तक कहा कि चुनाव जीतने के बाद उन्हें बोर्ड आदि में मौके दिए जाएंगे। 

राजनीति एक तरफ है और देश पहले
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज नेताओं से बातचीत कर उन्हें मनाया जाएगा। गहलोत ने कहा कि भले ही किसी को भी टिकट मिला हो। सारी राजनीति एक तरफ है और देश पहले है। देश में कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाना है क्योंकि देश को कांग्रेस की जरूरत है। गहलोत ने कहा कि टिकट बंटवारे के बाद कुछ कार्यकर्ताओं का नाराज होना स्वाभाविक है लेकिन टिकटों का वितरण कुल मिलाकर सबकी सलाह से हुआ है, फिर भी कुछ शिकायतें हो सकती हैं।

बताया कि मन क्या कहता है
अशोक गहलोत ने विश्वास जताया कि राज्य में कांग्रेस फिर चुनाव जीतेगी और परिणाम उनके पक्ष में आएगा। गहलोत ने कहा- "इस बार मेरा मन कहता है कि लोग और कुछ नहीं देखेंगे। हमारे कामों को देखेंगे।" उन्होंने दावा किया कि बीते चुनाव में उन्होंने जो भी वादे किए थे उन सभी को निभाया है। गहलोत ने कहा कि जनता इस बार उन्हें अपना आशीर्वाद जरूर देगी। 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में 6 विधायकों पर गिरी गाज, कौन हैं वे कांग्रेस विधायक जिन्हें नहीं मिला टिकट? जानें उनके नाम

ये भी पढ़ें- राजस्थान: टिकट कटने के बाद कांग्रेस MLA ने एससी आयोग के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, CM गहलोत पर भी बोला हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement