Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में 6 विधायकों पर गिरी गाज, कौन हैं वे कांग्रेस विधायक जिन्हें नहीं मिला टिकट? जानें उनके नाम

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से आज चौथी लिस्ट जारी की गई जिसमें 6 विधायकों के नाम काट दिए गए हैं। वहीं इस लिस्ट में पायलट गुट के एक विधायक को भी टिकट नहीं मिला है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 01, 2023 0:01 IST
Ashok gehlot, Rajasthan elections- India TV Hindi
Image Source : फाइल अशोक गहलोत, सीएम, राजस्थान

जयपुर:  राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने अपने 6 सिटिंग विधायकों के टिकट काट दिए हैं। कांग्रेस पार्टी इस बार इन 6 विधायकों को चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी। जिन विधायकों के टिकट काटे हैं गए हैं उनमें, खिलाड़ीलाल बैरवा, भरत सिंह कुंदनपुर, भरोसीलाल जाटव, हीराराम मेघवाल, जोहरीलाल मीणा और बाबूलाल बैरवा शामिल हैं। कांग्रेस ने अपने 56 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट में ज्यादातर मौजूदा विधायकों को जगह दिया है।कांग्रेस ने पहली सूची में 33, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 19 उम्मीदवार घोषित किए थे। अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। अब 49 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है।

Related Stories

56 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान 

इससे पहले पार्टी ने आज विधानसभा की कुल 200 सीटें में से 56 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। इस नई लिस्ट में किशनगढ़ से विकास चौधरी को टिकट मिला है। चौधरी ने टिकट न मिलने के कारण हाल ही में भाजपा को छोड़ दिया था। उन्हें प्रियंका गांधी ने कांग्रेस में शामिल कराया था। इसके अलावा पार्टी ने उदयपुर से गौरव वल्लभ और जसोल सिवाना से पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया है। 

पायलट गुट के विधायक का कटा पत्ता

कांग्रेस की इस नई लिस्ट में सचिन पायलट के गुट के एक विधायक का टिकट कट गया है। राज्य की बसेड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने खिलाड़ी लाल बैरवा की जगह संजय कुमार जाटव को टिकट दिया है। बता दें कि खिलाड़ी आज पायलट के साथ नामांकन में भी मौजूद थे। 

25 नवंबर को मतदान

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर रह है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement