Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान: भरतपुर में क्रैश हुआ विमान निकला एयर फोर्स का फाइटर जेट, DSP ने की पुष्टि

राजस्थान के भरतपुर में चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली है। ये क्रैश उच्चैन थाना के बीजा का नगला गांव के पास हुआ है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 28, 2023 15:03 IST
राजस्थान के भरतपुर में प्लेन क्रैश - India TV Hindi
Image Source : ANI राजस्थान के भरतपुर में प्लेन क्रैश

राजस्थान के भरतपुर में चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली है। ये क्रैश उच्चैन थाना के बीजा का नगला गांव के पास हुआ है। जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने इस हादसे की पुष्टि की है। प्लेन क्रैश की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है। अभी पूरी घटना की ढंग से जानकारी नहीं मिल पाई है। जिस जगह हादसा हुआ है वहां जंगल में आग लगने की भी खबर है। हालांकि बाद में भरतपुर के DSP ने बताया कि ये विमान वायुसेना का फाइटर जेट है।

उच्चैन थाना क्षेत्र के खुले मैदान में क्रैश हुआ विमान

भरतपुर के जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि विमान उच्चैन थाना क्षेत्र के खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि हादसे में जानमाल का कितना नुकसान हुआ है। सिंह ने कहा कि दुर्घटना के संबंध में अतिरिक्त जानकारी की प्रतीक्षा है। बताया जा रहा है कि ये प्लेन तकनीकी खराबी के कारण हादसे का शिकार हुआ है। इस विमान ने उत्तर प्रदेश के आगरा से उड़ान भरी थी राजस्थान के उच्चैन क्षेत्र में क्रैश हो गया।

चार्टर्ड प्लेन नहीं वायुसेना का फाइटर जेट हुआ क्रैश 
हादसे को लेकर भरतपुर के DSP का बड़ा बयान आया है। DSP ने बताया कि भरतपुर में क्रैश विमान वायुसेना का फाइटर जेट है। किस कैटेगरी का फाइटर जेट इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। भरतपुर डीएसपी ने बताया कि सुबह करीब 10-10.15 बजे प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली। यहां आने के बाद पता चला कि यह IAF का फाइटर जेट है। मलबे को देखते हुए, हम यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि यह लड़ाकू विमान किस कैटेगरी का है। अभी यह जानना बाकी है कि पायलट बाहर निकल पाए या अभी भी मलबे में फंसे हैं।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश के मुरैना में क्रैश हुए इंडियन एयरफोर्स के 2 विमान, सुरक्षा अभ्यास में शामिल थे दोनों जेट

दिल्ली में कंझावला पार्ट-2! टक्कर के बाद कार में फंसा स्कूटी सवार, बेरहमी से घसीटने से मौत
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement