Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rajasthan Cabinet Expansion : राजस्थान कांग्रेस में फैले असंतोष को दूर करने की कवायद, गहलोत कैबिनेट का होगा विस्तार- सूत्र

Rajasthan Cabinet Expansion : जानकारी के मुताबिक अभी भी कई विधायक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत पार्टी में फैले असंतोष और नाराजगी को दूर करने का प्रयास करेंगे।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: June 10, 2022 14:43 IST
Ashok Gehlot, CM Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashok Gehlot, CM Rajasthan

Highlights

  • कांग्रेस के कई विधायक शीर्ष नेतृत्व से चल रहे नाराज
  • असंतोष और नाराजगी को दूर करने की कोशिश
  • राज्यसभा चुनाव के बाद कैबिनेट विस्तार-सूत्र

Rajasthan Cabinet Expansion : राजस्थान कांग्रेस में फैसले असंतोष को दूर करने की कोशिशों के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के बाद गहलोत कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अभी भी कई विधायक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत पार्टी में फैले असंतोष और नाराजगी को दूर करने का प्रयास करेंगे।

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए वोटिंग

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। चुनाव लड़ रहे पांच उम्मीदवारों में कांग्रेस के तीन और भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार हैं। एक उम्मीदवार निर्दलीय हैं। मतदान शाम चार बजे तक होगा और मतगणना शाम पांच बजे तक होगी। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीट के लिए मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। हालांकि वह निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा का भी समर्थन कर रही है। 

तीनों उम्मीदवार जीतेंगे-गहलोत

राज्यसभा के लिए  वोटिंग के दौरान पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला।  उन्होंने कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया।  वोट डालने के लिए होटल से रवाना होते समय गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, “फिर कहूंगा कि हम तीनों सीट आराम से जीत रहे हैं।” वहीं, राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताने वाले बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक सबसे पहले मतदान करने वाले विधायकों में रहे। इनमें गुढ़ा भी शामिल हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान किया। गुढ़ा ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान करने वाला दूसरा सदस्य था।” 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement