Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2000 के पार, सबसे ज्यादा 753 मामले राजधानी जयपुर से

राजस्थान में कोरोना वायरस अपनी जड़ें और गहरी करता जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 2000 को पार कर गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2020 10:43 IST
Rajasthan Coronavirus cases till 24 April Morning- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus Cases in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना वायरस अपनी जड़ें और गहरी करता जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 2000 को पार कर गई है। इसमें से आधे मामले तो सिर्फ राज्य की राजधानी जयपुर और जोधपुर से सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा डेटा के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में 36 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से 13 मामले जयपुर से, 18 कोटा से, 4 झालावाड़ से और 1 भरतपुर से सामने आया है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2000 पहुंच गई है। वहीं राज्य में अब तक 29 लोग इस घातक बीमारी के चलते जान गंवा चुके हैं। राज्य में सबसे ज्यादा खराब हालात राजधानी जयपुर के हैं। यहां का रामगंज इलाका कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। यहां अब तक 14347 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें से 753 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद सबसे ज्यादा प्रभावित जोधपुर जिला है यहां पर 310 लोग कोरोना से पॉजिटिव हो चुके हैं। 

Coronavirus Cases in Jaipur Rajasthan

Image Source : @ANI
Coronavirus Cases in Rajasthan

इन दो शहरों के अलावा भी कोरोना कई अन्य जिलों में फैल चुका है। राज्य के एक और महानगर अजमेर में 106 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं कोटा में 140, टोंक में 115, भरतपुर में 107, नागौर में 93 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement