Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan : हम नहीं सुधरेंगे! पहले बाप ने दिया था विवादित बयान, अब बेटे ने उठाए हिंदू देवताओं के अस्तित्व पर सवाल

Rajasthan : पहले अजमेर शरीफ दरगाह से जुड़े खादिम सरवर चिश्ती ने नुपूर शर्मा को लेकर विवादित बयान दिया था, अब उसके बेटे आदिल चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाता नजर आ रहा है।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 14, 2022 13:54 IST
Adil Chishti viral video- India TV Hindi
Image Source : VIRAL VIDEO Adil Chishti viral video

Highlights

  • पहले बाप सरवर चिश्ती ने दिया था विवादित बयान
  • अब बेटे आदिल ने उठाए हिंदू देवताओं के अस्तित्व पर सवाल
  • वीएचपी ने की कार्रवाई की मांग

Rajasthan: नुपूर शर्मा के बयान से उठा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले इस मामले में अजमेर शरीफ दरगाह से जुड़े खादिम सरवर चिश्ती ने नुपूर शर्मा को लेकर विवादित बयान दिया था, अब उसके बेटे आदिल चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाता नजर आ रहा है। वीडियो के वायरल होते ही वीएचपी की तरफ से भी बयान आ गया है। वीएचपी ने पूरे मामले पर कहा है कि विवादित बयान देने वाले बाप और बेटे दोनों पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

खुद किया था वीडियो वायरल

मिली जानकारी के मुताबिक यह वीडियो खुद आदिल चिश्ती ने 23 जून को सोशल मीडिया पर अपलोड कर वायरल किया था। वीडियो की सूचना पर पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। आदिल के पिता सरवर चिश्ती का भी बीते दिनों वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कह रहा था कि अन्याय के खिलाफ मुस्लिम इतना बड़ा आंदोलन करेंगे कि पूरा हिंदुस्तान हिल जाएगा।

वीडियो में आदिल ने क्या कहा

वायरल वीडियो में नुपूर शर्मा पर एक सवाल का जवाब देते हुए आदिल कहता नजर आ रहा है कि 333 करोड़ देवी देवताओं का अस्तित्व कैसे माना जाए। एक खुदा तो समझ आता है। लेकिन 333 करोड़ देवी देवताओं का एग्जिस्टेंट कैसे माना जाए। चिश्ती आगे कहता है कि अगर इंसान को हजार साल की जिंदगी मिले तो भी वह 333 करोड़ देवी देवताओं को खुश नहीं कर सकता। वहीं भगवान विष्णू के दशावतार पर वह कहता है कि ये कैसे लॉजिकल हो सकता है कि एक भगवान के 10 अवतार हों।

विएचपी ने जाहिर की नाराजगी

इस पूरे मामले पर विश्व हिंदू परिषद ने घोर नाराजगी जाहिर की है। चिश्ती के बयान पर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि इन दोनों बाप बेटों पर गहलोत सरकार कार्रवाई करे। वीएचपी के संयुक्त सचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि इन्ही जहरीले बयानों के कारण समाज में नफरत फैलता है। ये बयान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। जैन कहते हैं कि आप हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाते हैं और केई पैगंबर के बारे में जरा सा बोल दे तो आप बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं, ये कोई सभ्यता नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement