Thursday, May 16, 2024
Advertisement

VIDEO: चित्तौड़गढ़ से कांग्रेस किसे बनाएगी प्रत्याशी? नाम के ऐलान से पहले संग्राम

राजस्थान चुनाव के मद्देनजर अब कांग्रेस में भी चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर विरोध शुरू हो गया है। सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट काटने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस पदाधिकरियों ने सभापति संदीप शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए इस्तीफे देने की धमकी दी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 01, 2023 14:48 IST
चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर विरोध- India TV Hindi
चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर विरोध

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए टिकट वितरण के बाद पहले बीजेपी और अब कांग्रेस में चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से मंगलवार को जारी हुई लिस्ट में चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं, बड़ीसादड़ी और कपासन विधानसभा के लिए राजेंद्र सिंह विधूड़ी, बद्रीलाल जाट और शंकर लाल बेरवा को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, जिला मुख्यालय की सीट पर अब तक किसी नाम की घोषणा नहीं की गई है। 

सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के समर्थन में विरोध

ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट काटने की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय स्तर पर कांग्रेस पदाधिकरियों ने सभापति संदीप शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए इस्तीफे देने की धमकी दी है। हालांकि, सुरेंद्र सिंह जाड़ावत पहले इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि वह सिंबल के साथ हैं और पार्टी जिसे टिकट देगी उसका साथ देकर पार्टी को जीतने का काम करेंगे। 

विधायक चंद्रभान निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में हॉट सीट बनी चित्तौड़गढ़ विधानसभा की जिला मुख्यालय की सीट निवर्तमान विधायक चंद्रभान के निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही हॉट सीट बनी हुई। ऐसे में कांग्रेस द्वारा चेहरा बदलकर चुनाव लड़ने की रणनीति को देखते हुए जब कांग्रेस के पदाधिकारी को टिकट बदलने की संभावना की जानकारी मिली, तो उन्होंने पार्टी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। नारेबाजी करते हुए जितेंद्र सिंह को टिकट दिए जाने की जानकारी का विरोध किया है और कहा है कि चित्तौड़ में बाहरी प्रत्याशी को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। 

उम्मीदवार के नाम का ऐलान होना बाकी

तीन दिन पहले सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया था कि वह पार्टी के साथ हैं, पार्टी किसी को भी टिकट दे वह उसका समर्थन करेंगे, लेकिन अब उनके समर्थकों की ओर से विरोध किए जाने के बाद साफ हो गया है कि दबाव की राजनीति जारी है। फिलहाल कांग्रेस ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा के लिए प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। जानकारी में यह भी है कि चित्तौड़गढ़ से महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीतू कंवर भाटी, हंसा कंवर और दुष्यंत राज सिंह चुंडावत के नाम पर भी मंथन किया जा रहा है। ऐसे में बाहरी प्रत्याशी के नाम को लेकर दबाव बनाने का प्रयास किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि आज कांग्रेस चित्तौड़गढ़ सहित बची हुई विधानसभा सीटों के लिए लिस्ट जारी कर सकती है।

- सुभाष बैरागी की रिपोर्ट

Rajasthan Election 2023 LIVE: राजस्थान चुनाव को लेकर BJP कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक

MP Election: टिकट नहीं मिलने पर BJP-कांग्रेस के इन नेताओं ने की बगावत, दिग्गजों की बात मानने को नहीं तैयार, बागियों की लंबी है फेहरिस्

MP की राजनीति में गब्बर कौन? कमलनाथ ने लिखा- जय-वीरू ने अत्याचारी गब्बर सिंह का किया था हिसाब
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement