Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान: 200 विधायकों को सरकार ने गिफ्ट में दिया iPhone 13, नाराज BJP विधायक बोले- कर देंगे वापस

ब्रीफकेस की क्वालिटी काफी अच्छी थी जो एक चमड़े का बैग था। विधायकों ने जब बजट की कॉपी देखने के लिए हाथ डाला तो अंदर iPhone 13, चार्जिंग अडेप्टर और कवर रखा हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2022 10:20 IST
अशोक गहलोत ने गिफ्ट किए iPhone 13- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अशोक गहलोत ने गिफ्ट किए iPhone 13

Highlights

  • अशोक गहलोत ने बुधवार को पेश किया बजट
  • बजट के बाद विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट किया गया
  • सरकार ने इसके लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए

राजस्थान सरकार ने बुधवार को बजट पेश किया। इस दौरान सरकार ने राजस्थान के 200 विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट किया है। सरकार के इस फैसला की चर्चा खूब हो रही है। ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर इसका विरोध ही कर रहे हैं। पिछले साल, गहलोत सरकार ने बजट की कॉपी के साथ विधायकों को iPad दिया था। आमतौर पर बजट पेश होने का बाद सभी विधायकों को बजट की कॉपी दी जाती है।

सदन छोड़ने से पहले ब्रीफकेस में विधायकों को बजट की कॉपी देने का रिवाज़ है। इस बार ब्रीफकेस की क्वालिटी काफी अच्छी थी जो एक चमड़े का बैग था। विधायकों ने जब बजट की कॉपी देखने के लिए हाथ डाला तो अंदर iPhone 13, चार्जिंग अडेप्टर और कवर रखा हुआ था। इस देखकर सभी विधायक हैरान रह गए। सभी विधायकों को मिले इस तोहफे के लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

ज्यादतर विधायक सरकार के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं। राजस्थान बीजेपी चीफ सतीश पूनिया ने कहा, 'पार्टी के विधायक इस तोहफे को वापस कर देंगे। 200 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी के 70 MLA हैं। गुलाब कटारिया और पार्टी नेताओं से चर्चा करने के बाद सभी विधायकों ने iPhone वापस करने का फैसला किया है। क्योंकि इससे सरकारी खर्च पर बहुत बोझ पड़ेगा।'

रोजगार के लिए गहलोत सरकार का प्लान-

युवाओं के लिए घोषणा करते हुए गहलोत ने कहा था कि उनकी सरकार आगामी साल में सरकारी विभागों में 1 लाख पदों पर भर्तियां करेंगी। 20 हजार महिलाओं को घर बैठे रोजगार देने के लिए मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना लागू होगी। बजट में CISF की तर्ज पर RISF के गठन की घोषणा की गई। इसके तहत 2000 हजार सुरक्षाकर्मियों की भर्ती होगी। इनकी तैनाती रिको जैसे इंडस्ट्रियल एरिया में की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement