Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोटा में कोचिंग छात्रों के सुसाइड मामले पर गहलोत सरकार ने की बैठक, दिए ये जरूरी आदेश

राजस्थान के कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या के मामले को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीरता से लिया है। इसके संबंध में उन्होंने शुक्रवार को कोचिंग सेंटर संचालकों के साथ बैठक भी की।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: August 19, 2023 7:23 IST
Rajasthan CM Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : ANI Rajasthan CM Ashok Gehlot

राजस्थान के कोटा में देश के अलग-अलग कोने से छात्र NEET और JEE जैसे अनेक परीक्षाओं की तैयारी के लिए आते हैं। मगर अभी कोटा में छात्रों के आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गहलोत सरकार ने कोटा के कोचिंग संचालकों के साथ शुक्रवार को एक अहम बैठक की। उस बैठक में अशोक गहलोत ने एक कमेटी गठित कर 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने और क्या कहा?

कोचिंग सेंटर के संचालकों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 9वीं और 10वीं के छात्रों को यहां पर दाखिला देकर आप आपराध कर रहे हैं। इसमें छात्रों के माता-पिता की भी गलती है। 9वीं और 10वीं के छात्रों पर डबल प्रेशर बन जाता है। उन्हें क्लास में भी पास होना होता है और इसके साथ ही एंट्रेंस एग्जाम का भी प्रेशर रहता है।

मुख्यमंत्री ने आगे बात करते हुए कहा कि, अब इस प्रणाली में बदलाव करने का समय आ गया है क्योंकि हम बच्चों को आत्महत्या करते हुए नहीं देख सकते हैं। एक बच्चे की भी मौत उनके माता-पिता के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। अब इस सिस्टम को बदलने की जिम्मेदारी आपकी है। इसमें सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी रहेगी।

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव से पहले JDS ने उठाया ये कदम, पार्टी को मजबूत करने के लिए नई कोर कमेटी का गठन

सरकारी लाइसेंस दिलाने के बहाने करता था ठगी, फर्जी आरटीआई कार्यकर्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement