Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 17 नये मामले, ब्लैक फंगस भी बना हुआ है आफत

आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये मामले सामने आये, जिनमें उदयपुर में आठ, जयपुर में तीन मामले शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8953 लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2021 20:36 IST
Rajasthan logs 17 fresh Covid cases, no new death- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये ममाले सामने आए। 

जयपुर: राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये ममाले सामने आए। चिकित्सा विभाग की ओर से बृहस्पतिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये मामले सामने आये, जिनमें उदयपुर में आठ, जयपुर में तीन मामले शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8953 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 26 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब राज्य में 259 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस के साथ ब्लैक फंगस भी एक आफत बना हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ब्लैक फंगस के कुल 3,471 मामले सामने आए। पता चला है कि प्रदेश में आए 3,471 मामलों में से 477 ऐसे है, जिनमें कोई भी कोविड हिस्ट्री नहीं थी। पिछले तीन महीनों में दर्ज इन केसेज का यह 14 प्रतिशत है।

इस जानकारी के सामने आने के बाद डॉक्टर भी हैरान हैं। वे अब कोविड हिस्ट्री के बिना हुए ब्लैक फंगस के पीछे का कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं। डॉक्टर का कहना है कि ब्लैक फंगस एक अवसरवादी संक्रमण है, जो रोगियों की इम्यूनिटी कमजोर होने पर हमला करता है, लेकिन बिना कोविड हिस्ट्री वाले केसों को जानने के लिए गहन अध्ययन किया जाना जरूरी है, तभी किसी निष्कर्ष पर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement