Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rajasthan News: विशाखापट्टनम से ला रहे थे तीन करोड़ का गांजा, CID ने धर-दबोचा, तीन अरेस्ट

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात को जयपुर की CID (सीबी) ने स्थानीय पुलिस की सहायता से 1205 किलो गांजा बरामद करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 26, 2022 19:23 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image

Highlights

  • गांजे को प्लास्टिक की 364 थैलियों में भरकर लाया जा रहा था
  • बरामद किए 1205 किलो गांजा की कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात को जयपुर की CID (सीबी) ने स्थानीय पुलिस की सहायता से विशाखापट्टनम से ट्रक कंटेनर में तस्करी कर लाया जा रहा 1205 किलो गांजा बरामद करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्लास्टिक की 364 थैलियों में भरकर लाये गए गांजे (नशीला पदार्थ) को तस्कर राजस्थान के भीलवाड़ा जिले और हरियाणा के स्थानीय तस्करों को इसकी आपूर्ति करने वाले थे। उन्होंने बताया कि जब्त किए गए गांजे की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। 

पिछले दो-तीन महीनों से रखी जा रही थी नजर

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(ADGP) डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि इस संबंध में आरोपी राजू पुरी गोस्वामी, जितेंद्र पुरोहित व प्रह्लादराय सोनी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इनकी हर गतिविधियों पर सीआईडी सीबी की टीम पिछले दो-तीन महीनों से नजर रख रही थी। उन्होंने बताया कि तीनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर कंटेनर को थाने लाया गया जहां तलाशी ली गई। आरोपियों के पास तीन कीपैड मोबाइल, दो एंड्राइड मोबाइल कुल 900 रुपये बरामद हए। कंटेनर में प्लास्टिक की वेस्ट बोतलों के बीच और आगे की तरफ छुपा कर 364 प्लास्टिक की थैलियों में भरा 1205 किलो 600 ग्राम गांजा मय बारदाना पाया गया। जिसे जब्त कर लिया गया है। 

इस इलाके में होती है गांजे की अवैध खेती

पुलिस उपमहानिरीक्षक(Deputy Inspector General of Police) राहुल प्रकाश ने बताया कि उड़ीसा तथा आंध्र प्रदेश की सीमाओं के पास नक्सलियों के प्रभाव वाले दुर्गम इलाकों में गांजे की अवैध खेती की जाती है और वहां से इस नशीले पदार्थ को तस्करी के जरिए देश भर में पहुंचाया जाता है। राजस्थान में पकड़े गए गांजे की डाक पार्सल लिखे कंटेनर से तस्करी की जा रही थी। जिसको जयपुर की CID (सीबी) ने स्थानीय पुलिस की सहायता से पकड़ लिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement